बिहार : होमवर्क पूरा न करने पर मासूम की पीट-पीटकर हत्या

बिहार में सात साल के एक छात्र की उसके आवासीय विद्यालय के मालिक द्वारा कथित तौर पर पिटाई करने के एक दिन बाद मौत की खबर सामने आई ।
आदित्य यादव सहरसा जिले के एक निजी स्कूल में लोअर केजी का छात्र था।

उसके एक दोस्त ने कहा कि आरोपी सुजीत कुमार ने बुधवार को अपना होमवर्क पूरा नहीं करने पर लकड़ी के डंडे से उसकी पिटाई की। हॉस्टल में उसके साथ रहने वाले आदित्य के दोस्तों और सीनियर्स ने अगली सुबह उसे अपने बिस्तर पर मृत पाया। जब वे उसे कुमार के पास ले गए, तो उसने उन्हें अपना शरीर अस्पताल में छोड़ने की सलाह दी, स्कूल के चौथी कक्षा के एक छात्र ने कहा। कुमार ने तब लड़के के पिता को सूचित किया कि वह बेहोश हो गया है। लेकिन इससे पहले कि वह अपने बेटे के स्कूल पहुंच पाता, एक नर्सिंग होम में आदित्य को मृत घोषित कर दिया गया। कुमार, जिन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया था, अब लापता हैं।

डॉ. दिनेश कुमार ने कहा कि जब उसे नर्सिंग होम लाया गया तो उसकी मौत हो चुकी थी। उन्होंने कहा कि उनके शरीर पर चोट के कोई निशान थे, उन्होंने कहा कि उनकी मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल पाएगा। एक अन्य छात्र ने विरोधाभासी बयान में कहा कि पिटाई के कारण लड़के का शरीर सूज गया था। उन्होंने कहा कि आदित्य को अपना पाठ याद नहीं करने के लिए लगातार दो दिनों तक पीटा गया। पीड़िता के पिता प्रकाश यादव ने कहा कि आदित्य आखिरी बार होली पर घर आया था और 14 मार्च को अपने छात्रावास लौटा था। “मुझे गुरुवार को सूचित किया गया था कि मेरा बेटा स्कूल में बेहोश हो गया है और उसे अस्पताल ले जाया जा रहा है। निजी क्लिनिक में, आदित्य की मृत्यु हो गई थी और सुजीत कुमार लापता हो गया था,” उन्होंने कहा।

पुलिस ने कहा कि छात्र के पिता ने शिकायत दर्ज कराई है कि उनके बेटे की स्कूल में पिटाई के बाद मौत हो गई। उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। इस बीच, कुमार ने एक अखबार को फोन पर बताया कि जब लड़का सुबह नहीं उठा तो वे उसे एक स्थानीय डॉक्टर के पास ले गए, जिसने उसे सहरसा रेफर कर दिया. उन्होंने दावा किया कि इलाज के दौरान उनकी वहां मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button