डोरस्वामी राजू का इलाज के दौरान निधन, चंद्रशेखर राव ने जताया शोक

हैदराबाद,  प्रसिद्ध तेलुगू फिल्म निर्माता एवं वितरक वी डोरस्वामी राजू का यहां सोमवार को निगम अस्पताल में वृद्धावस्था संबंधी बीमारी के इलाज के दौरान निधन हो गया। राजू काे कुछ दिन पहले बंजारा हिल्स स्थित केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सुबह उनकी तबीयत खराब हो गई और उन्हें बचाया नहीं जा सका।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने एक संदेश में कहा कि राजू ने कई सफल फिल्मों के निर्माता और वितरक के रूप में तेलुगू फिल्म उद्योग के विकास के लिए बहुत कुछ किया। उन्होंने कहा कि राजू के निधन से तेलुगू फिल्म उद्योग में बना रिक्त स्थान कभी भरा नहीं जा सकता है। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री के अलावा फिल्म उद्योग की कई शख्सियतों ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

ये भी पढ़ें-आज 18 जनवरी की सभी बड़ी खबरें एक साथ यहां देखें

उल्लेखनीय है कि दिवंगत राजू ने 1978 में वीएमसी नामक एक फिल्म वितरण कंपनी की स्थापना की थी और कई प्रख्यात फिल्में वितरित की। इतना ही नहीं उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में बनाई भी, जिनमें सीतारमैय्यागरी मनावरालु, प्रेसिडेंट गारी पेलम, किराईदाडा, अन्नामय्या, सिम्हाद्रि, वेंगामम्बा और भाले पेलम सहित कई फिल्में शामिल हैं। फिल्म निर्माता के साथ-साथ वह नगिरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) बोर्ड के सदस्य, फिल्म चैंबर के अध्यक्ष, फिल्म वितरण परिषद के अध्यक्ष और प्रदर्शक संघ के अध्यक्ष भी रहे। उन्हें आंध्र प्रदेश के सबसे सफल तेलुगू फिल्म निर्माता, वितरक और प्रदर्शकों में से एक माना जाता है।

Related Articles

Back to top button