पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति से जुड़े मीडिया वेंचर के शेयर 2 दिन में 9 गुना बढ़े,

US के शेयर मार्केट में चला ट्रम्प कार्ड एनालिस्ट बोले- यह गैंबलिंग है

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से जुड़े सोशल मीडिया वेंचर डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प के शेयरों में लगातार तेजी देखी जा रही है। शुक्रवार को इस कंपनी के शेयर 94.20 डॉलर पर पहुंच गए। 19 अक्टूबर को शेयर 10.01 रुपए पर क्लोज हुए थे।

डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प (DWAC) का ट्रम्प के मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप (TMTG) स्टार्टअप के साथ मर्जर होना है। डोनाल्ड ट्रम्प के इस वेंचर के अनाउंसमेंट से पहले बुधवार से लेकर शुक्रवार तक शेयर की कीमत नौ गुना बढ़ चुकी है।

स्टॉक में तेजी का कोई भी फंडामेंटल कारण नहीं
ब्रीफिंग डॉट कॉम के एनालिस्ट पैट्रिक ओ’हारे ने कहा कि ‘DWAC के शेयर की कीमत में उछाल इस साल की शुरुआत में गेमटॉप और अन्य तथाकथित मीम स्टॉक्स में आई तेजी की याद दिलाता है। यह गैंबलिंग है। स्टॉक में तेजी का कोई भी फंडामेंटल कारण नहीं है।’

डिजिटल वर्ल्ड एक ब्लैंक चेक कंपनी
अमेरिका के स्टॉक एक्सचेंज नैस्डेक पर ट्रेड होने वाली डिजिटल वर्ल्ड एक स्पेशल पर्पज एक्विजिशन कंपनी (SPAC) है। इसे कभी-कभी ब्लैंक चेक कंपनी कहा जाता है क्योंकि इसकी स्थापना केवल किसी अन्य एनटिटी के साथ मर्जर के लिए ही की गई है। वेंचर ने सितंबर में इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) से 293 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘ट्रुथ सोशल’ की लॉन्चिंग का प्लान
TMTG और डिजिटल वर्ल्ड की एक जॉइंट प्रेस रिलीज में कहा गया है कि कंपनियां अगले साल की शुरुआत में नेशनल लेवल पर एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘ट्रुथ सोशल’ लॉन्च करने का प्लान बना रही हैं।

सोशल मीडिया कंपनियों के खिलाफ ट्रम्प ने खोला मोर्चा
इस साल 6 जनवरी को ट्रम्प समर्थकों की तरफ से अमेरिकी संसद में किए गए कैपिटल रायट के बाद ट्रम्प को फेसबुक और ट्विटर ने बैन कर दिया था। तभी से ट्रम्प इन कंपनियों के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button