झाँसी : मण्डलायुक्त ने Covid -19 से होने वाली मौतों पर जताई चिन्ता

– एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर का मण्डलायुक्त ने निरीक्षण किया

झांसी : मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने मंगलवार को कलैक्ट्रेट स्थित एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर का निरीक्षण किया। साथ ही अधिकारियों और चिकित्सकों के साथ बैठक कर प्रतिदिन कोविड-19 से होने वाली मृत्यु पर चिन्ता व्यक्त करते हुये मरीजों पर पूरा ध्यान देने के निर्देश दिये।

मेडिकल कालेज के उप प्राचार्य ने बताया कि कई मरीज सीरियस होने पर ही आते है, जिससे उन्हें वेन्टीलेटर पर रखा जाता है। उन्होंने यह भी बताया कि इस समय 08 मरीज वेन्टीलेटर पर है। कोविड एल-3 के प्रभारी डा. अंशुल जैन ने बताया कि जनपद ललितपुर के 39 मरीज यहां पर भर्ती है। मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि इन सभी मरीजों की सूची उपलब्ध करायी जाये। इस समय 225 नाॅन कोविड मरीज भर्ती है, जिसमें से 22 से 25 मरीज गंम्भीर स्थिति में है। मण्डलायुक्त ने ऐसे पाॅजीटिव और गंम्भीर मरीजों पर विशेष ध्यान देने के साथ ही डाक्टरों द्वारा निरंतर राउण्ड लेने के निर्देश दिये। उन्होंने होम आइसोलेशन मरीज से निरंतर वार्ता करने के साथ ही आक्सीजन, तापमान आदि के सम्बन्ध में जानकारी देने के निर्देश दिये। कलैक्ट्रेट स्थित एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर के अन्दर बैनर नहीं लगाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये अपर जिलाधिकारी प्रशासन को तत्काल व्यवस्था करने के निर्देश दिये। कुछ मरीजों द्वारा टेस्टिंग के समय पता गलत लिखाये जाने के कारण ट्रेसिंग में समस्या आ रही है। ऐसे व्यक्तियों के विरुद्व कार्रवाई करने के निर्देश दिये। कुल 13 डेडिकेटिड एम्बुलेंसों की नियमित सेनिटाइजेशन के साथ ही समय से उपलब्धता सुनिश्चित होनी चाहिए।

पोर्टल पर डाटा फीडिंग कार्य को अपडेट कराये जाने के लिये एडीएम प्रशासन को निर्देशित किया। नगर आयुक्त को निर्देश दिये कि सेनिटाइजेशन कार्यो में निरंतरता बनी रहेगे। इसके अतिरिक्त एन्टीलार्वा स्प्रे का छिड़काव सुनिश्चित कराये। बैठक में जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी, मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, नगर आयुक्त अवनीश राय, एडी हैल्थ, सीएमओ सहित मेडिकल काॅलेज के उप प्राचार्य तथा सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button