मिर्जापुर पर फिर छिड़ा विवाद, SC ने भेजा अमेज़न प्राइम, डायरेक्ट और केंद्र को नोटिस

मुंबई, अमेज़न प्राइम के वेब सीरीज मिर्जापुर के खिलाफ दाखिल जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर दिया है। कोर्ट की ओर से ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम केंद्र सरकार और फिल्म डायरेक्टर को नोटिस भेजा गया है। याचिका में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रही फिल्मों के कंटेंट को रेगुलेट करने की मांग की जा रही है।

वही आपको बता देगी कि यह याचिका मिर्जापुर के एक निवासी ने दाखिल की है याचिका में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रही फिल्मों के कंटेंट को रेगुलेट करने की मांग की गई है। याचिकाकर्ता ने इस नोटिस में यह अर्जी दायर की है कि वेब सीरीज में मिर्जापुर शहर को आतंकी और अवैध गतिविधियों से भरा शहर दिखाया गया है जो कि मिर्जापुर की छवि को खराब करता है इस पर मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने मामले में नोटिस जारी किया है।

ये भी पढ़ें –भारत फ्रांस वायुसेना का सैन्य अभ्यास डेजर्ट नाइट शुरु

इससे पहले यूपी के मिर्जापुर में इस सीरीज के खिलाफ केस दर्ज पहले भी हो चुका है इस पर बता दें कि इन दिनों सैफ अली खान और स्टार.. वेब सीरीज तांडव को लेकर भी खूब बवाल मचा हुआ है।सीरीज में भगवान शिव के एक सीन को लेकर विवाद है,और इस प्लेटफार्म के कंटेंट को लेकर लगातार हो रहे विवादों के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाले कंटेंट को रेगुलेट करने वाली एक बॉडी का निर्माण तेजी से बढ़ता जा रहा है। कहा जा रहा है कि सीबीएससी की तरफ से एक बॉडी होनी चाहिए जो कि ओटीपी platform को रेगुलेट करेगी।

Related Articles

Back to top button