कोरोना से जंग के लिए डीजी जेल आनंद कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष में की बड़ी धनराशि दान

देश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा 400 पार कर दिया है। यूपी में बढ़ते कोरोना के मामलों को रोकने के लिए यूपी की योगी सरकार ने 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को सील कर दिया है। वहीं सड़कों पर इस वक्त पुलिस ही पुलिस नजर आ रही है जो लोगों से लॉक डाउन का पालन करा रही है। लेकिन पुलिस सिर्फ यहीं तक अपना फर्ज अदा नहीं कर रही बल्कि जरुरतमंदों के लिए राशि भा दान कर रही है।

यूपी के पुलिस महानिरीक्षक कारागार ने (डीजी जेल) आनंद कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष में बड़ी धनराशि दान की है। डीजी जेल आनंद कुमार ने कारागार विभाग के प्रत्येक कर्माचारी, अधिकारियों की सैलरी से राशि जुटाकर 76 लाख चौंवन हजार उन्तालीस रुपए की राशि मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष में दान की है। इस तरह यूपी पुलिस न केवल कोरोना से निपटने के लिए सड़कों पर लोगों की देखभाल उनकी मदद कर रही है बल्कि अपनी सैलरी भी जरुरतमंदों को दान कर रही है।

आपको बता दें कि पुलिस इस वक्त दिन रात सड़कों पर पहरा देकर अपनी ड्यूटी कर रही है। लोगों को घर से बाहर न निकलने की अपील कर रही है। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इसी पुलिस पर हमला कर रहे हैं। उनके साथ मारपीट कर रहे हैं। इस तरह पुलिस की हर तरीके से सहायता उनके देश को समर्पित योगदान को दर्शाती है।

Related Articles

Back to top button