पीलीभीत : टाइगर रिजर्व में टाइगर के घूमते हुए सुंदरता का वीडियो DFO ने किए सोशल मीडिया पर वायरल

  • विलुप्त प्रजाति ऊदबिलाव के भी अपने बच्चों के साथ खेलते वीडियो वायरल,
  • टाइगर रिजर्व में आए टूरिस्टों ने बनाये थे टाइगर और ऊदबिलाव के वीडियो,
  • टाइगर रिजर्व में घूमने वालों को हो ही जाते है टाइगरों के दीदार,

पीलीभीत : क्या आपने कभी जंगल में बाघ को आजाद घूमते देखा है ? इतना ही नही क्या जंगल मे घूमते हुए बाघ का वीडियो बनाया है ? नही तो फिर आप पीलीभीत टाइगर रिज़र्व के जंगल मे जरूर आये, क्योंकि आने वाले हर टूरिस्ट को बाघ के दर्शन हो जाते है। पीलीभीत टाइगर रिज़र्व के DFO नवीन अग्रवाल अपने मीडिया ग्रुप पर कुछ वीडियो शेयर की। ये वीडियो महोफ रेंज की है। जहाँ एक टूरिस्ट ने बाघ को नहर पर बने पुल की दीवार पर घूमते हुए कैद कर लिया।

दूसरा वीडियो इसी रेंज में बाघ जंगल की कच्ची सड़क पर चहल कदमी कर रहा है। बाघ की सुंदरता देख कर DFO ने बाघ के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिये हैं। बाघ के साथ एक अजीब जीव की वीडियो भी शेयर की है इस जीव का नाम उद्दविलाओ है। ये जलीय जीव है। जो पीलीभीत के जंगल से विलुप्त हो गया लेकिन एक बार फिर से पीलीभीत के जंगल मे इस जीव को देखा जाना आश्चर्य माना जा रहा है। फिलहाल जंगल मे बाघ के साथ साथ अन्य जीव जन्तु की संख्या लगातार बढ़ रही है। जो कि प्रकृति प्रेमियों के लिये अच्छी खबर है। जंगल मे आप बाघ को आसानी से देख कर अपने कैमरों में कैद भी कर सकते है। अगर आप बाघ को बिना डरे जंगल मे घूमते देखना चाहते है तो आप पीलीभीत जरूर आएं।

नवीन अग्रवाल DFO पीलीभीत टाइगर रिज़र्व ने बताया कि हमने और सैलानियों ने बाघ का वीडियो जंगल के अंदर से बनाया है। जो हम लोगो के लिये अच्छी बात है। सैलानी सन्तुष्ट हो कर जाते है की बाघ देख लिया।
नवीन अग्रवाल ने बताया कि जंगल मे नया जीव मिला जो साफ पानी मे पाया जाता है,इससे पता चलता है यहाँ का पानी भी बहुत शुद्ध है।

 

पीलीभीत से अजय देव वर्मा की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button