गद्दार देवेंद्र सिंह की बेटियों का ISI से ऐसा सम्बन्ध, जानिए !

हाल ही में जम्मू-कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों के साथ रंगे हाथो पकड़े गए पूर्व पुलिस अधिकारी देवेंद्र सिंह पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी का शिकंजा कसता जा रहा है। एनआईए को संदेह है कि आरोपी देवेंद्र सिंह के कनेक्शन पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से भी कनेक्शन हैं। जानकारी के अनुसार, बांग्लादेश में पढाई कर रही देवेंद्र की बेटियों का खर्चा ISI ही उठा रहा है। इसके साथ ही हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक सदस्य से उसके पुराने कनेक्शन सामने आए हैं।

पूछताछ के दौरान देवेंद्र ने जांच एजेंसी के सामने नवीद अहमद से 7 साल पुरानी दोस्ती होना कुबूला है। सूचना के मुताबिक, देवेंद्र और नवीद की पहली मुलाकात वर्ष 2013 में हुई थी। नवीद ने कॉन्सटेबल के तौर पर पुलिस की नौकरी ज्वाइन की थी। बाद में नवीद SPO का हिस्सा बन गया। वहीँ, तीन साल पहले नवीद अहमद पुलिस की नौकरी छोड़कर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो गया था। बता दें कि हिजबुल कमांडर नवीद के ऊपर 20 लाख रुपये का इनाम था। लेकिन गद्दार देवेंद्र 12 लाख रुपये में उसकी हिफाजत किया करता था।

इसके अलावा राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) ने जांच में पाया कि पिछले साल देवेंद्र सिंह बांग्लादेश दौरे पर गया था। वहां वह कई दिनों तक रुका रहा था। जानकारी के अनुसार, बांग्लादेश में पढ़ाई कर रहीं उसकी बेटियों की पढाई के लिए ISI फंड देती है। इसके अलावा आतंकियों को छिपाने के लिए भी ISI देवेंद्र को मोती रकम देती है।

Related Articles

Back to top button