दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त को लेकर विशेष चार्ट निकाला, जानिए प्रभावित होने वाले रास्ते और नए रूट

15 अगस्त का दिन देश में आजादी का जश्न मनाने वाला है। हालांकि कोरोनावायरस की वजह से देश में इस बार का स्वतंत्रता दिवस पहले की तरह नहीं मानेगा लेकिन तैयारियां जोरों शोरों पर है। ऐसे में राजधानी दिल्ली में हर बार की तरह इस बार भी इस कार्यक्रम को लेकर कड़ी सुरक्षा दी गई है।

इसी के साथ ही ट्रैफिक रूट में भी बदलाव किया गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे जिसके लिए राजधानी दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा तैनात की जाएगी। हालांकि अभी से ही दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा तैनात कर दी गई है लेकिन जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर झंडा फहराएंगे उस समय या सुरक्षा 3 गुना ज्यादा बढ़ा दी जाएगी।

बीते दिन रिहर्सल के बाद से ही दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में ट्रैफिक रूट बदला गया है। ऐसे में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, लालकिला, रिंग रोड (राजघाट से ISBT), आउटर रिंग रोड (वजीराबाद से ISBT), दरियागंज, चांदनी चौक के आसपास ट्रैफिक रूट में बदलाव होगा। इन इलाकों में लगातार ड्रेस रिहर्सल की जा रही है, ऐसे में सुरक्षा कारणों से वाहनों का आना-जाना मना है।

इसके अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त को लेकर एक विशेष चार्ट निकाला है, जिसमें हर प्रभावित होने वाले रास्ते और नए रूट का जिक्र किया गया है। इस चार्ट में लालकिले के आसपास, इंडिया गेट, साउथ दिल्ली के इलाकों के साथ-साथ बस, कार, बाइक और अन्य वाहनों को लेकर नियम जारी किए गए हैं.

मुख्य रूप से 15 अगस्त के दिन

नेताजी सुभाष मार्ग,
लोहिया रोड,
एसपी मुखर्जी मार्ग,
चांदनी चौक रोड,
निषाद राज मार्ग,
एस्प्लानाडे रोड

इसके अलावा लिंक रोड जो नेताजी सुभाष मार्ग तक जाती है, राजघाट से आईएसबीटी रिंग रोड, आईएसबीटी से आईपी प्लाईओवर आउटर रिंग रोड को सुबह 4 बजे से 10 बजे तक बंद कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button