दिल्ली : छात्र की पत्थर से पीट पीट कर हत्या

नई दिल्ली: दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के बदरपुर इलाके में एमसीडी स्कूल के आठवीं कक्षा के एक छात्र को दो लोगों ने कथित तौर पर पीट-पीट कर मार डाला और शव को एक नाले में फेंक दिया।
लड़के की पहचान दिल्ली के मोलरबंद गांव के बिलासपुर कैंप निवासी 12 वर्षीय सौरभ के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि वह ताजपुर पहाड़ी में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) द्वारा संचालित एक स्कूल का छात्र था।

पुलिस ने कहा कि गुरुवार की रात करीब 8:20 मिनट पर बदरपुर पुलिस थाने में एक पीसीआर कॉल आई, जिसमें बताया गया कि एक स्कूली छात्र को दो लोगों ने मार डाला।

खाटूश्याम पार्क और ताजपुर रोड गांव के बीच जब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो स्कूल यूनिफॉर्म पहने लड़के का शव नाले में पड़ा मिला। मौके पर पाठ्यपुस्तकों और अन्य अध्ययन सामग्री से भरा एक स्कूल बैग भी मिला। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) राजेश देव ने बताया कि स्कूल बैग से करीब छह गज की दूरी पर खून से सने चार-पांच पत्थर और खून से सना एक रुई का तौलिया भी मिला।
उन्होंने कहा कि अपराध के दृश्य को चित्रित किया गया था और प्रदर्शनों को कब्जे में ले लिया गया था। शरीर के निरीक्षण पर, सिर पर कई चोटें देखी गईं, जो स्पष्ट रूप से एक कुंद वस्तु के कारण हुई थीं। अधिकारी ने कहा कि पास में खून से सने पत्थरों की मौजूदगी से संकेत मिलता है कि पत्थरों का इस्तेमाल संभवतः अपराध में किया गया था।

डीसीपी ने कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की मोर्चरी में भेज दिया गया है और हमलावरों की पहचान करने के प्रयास जारी हैं।

पुलिस ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है और अपराधियों की पहचान करने और घटना के क्रम का पता लगाने के लिए अपराध स्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों को स्कैन किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button