राजधानी दिल्ली में तेज बारिश से मचा हाहाकार, बारिश में बह गए कई मकान

आज रविवार के दिन राजधानी दिल्ली में हुई तेज बारिश ने दिल्ली वालों को काफी परेशान कर दिया। सड़कों पर लबालब पानी भरा हुआ है जिससे जाम जैसी स्थिति का लोगों को सामना करना पड़ रहा है। बहुत सी गाड़ियां रास्तों में खराब हो गई हैं लेकिन इस बीच खबर है कि दिल्ली की इस तेज बारिश में आईटीओ के पास विश्व स्वास्थ्य संगठन की इमारत के पीछे अन्ना नगर में बसी एक बस्ती में कई मकान बह गए।

जी हां आपने अक्सर सुना होगा उत्तराखंड, बिहार, असम में तेज बारिश के वजह से मकान ढह गए हो। लेकिन इस राजधानी दिल्ली में ऐसी बारिश हुई कि कई मकान बह गए। जिसकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रही है। जहां पता चल रहा है कि किस तरीके से तेज बारिश की वजह से मकान पानी में बह गए।

बता दें कि अन्ना नगर में बसी झुग्गियों में भारी बारिश के कारण जमीन धंसने से आठ से दस घर नाले में बह गए। हालांकि, घरों को पहले ही खाली करा लिया गया था। वहीं खबर है कि इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन अचानक हुई इस घटना में लोगों को अपने घरों से सामान निकालने का मौका मिला ही नहीं। जब यह मकान बह गए तो लोगों का सामान भी इस में बह गया। जिससे लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। जिस तरीके से दिल्ली में मकान बह गए वह मंजर बहुत ही डरावना था।

बताया जा रहा है कि घर के पीछे पानी के तेज बहाव से एक बड़ा गड्ढा बन गया, जिसमें लोगों की आंखों के सामने देखते ही देखते दो मंजिला मकान भरभरा कर समा गया। ऐसे में सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस की टीम के साथ दमकल विभाग, दिल्ली आपदा प्रबंधन की टीमें मौके पर पहुंच गई। पुलिस के साथ मिलकर आपदा प्रबंधन की टीमें नाले के किनारे बसी अन्य झुग्गियों को तेजी से खाली कराने का काम कर रही हैं।

Related Articles

Back to top button