हिंसा से संबंधित चार्च सीट को क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में दाखिल किया है.दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में चार्जशीट फाइल की है.

दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में चार्जशीट फाइल की है. क्राइम ब्रांच ने 37 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है.इस चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में चार्जशीट फाइल की है. क्राइम ब्रांच ने 37 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है.इस चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत दर्ज – हत्या का प्रयास, दंगा, हमला, सार्वजनिक कर्तव्य में बाधा डालने के खिलाफ केस किया है. इसके साथ ही आईपीसी की धारा 186, 353, 332, 323, 436, 109, 147, 148, 149, 307, 427, 120 बी, 34 और आर्म्स एक्ट के तहत चार्जशीट दायर की गई है. जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की ये पहली चार्जशीट है.   क्राइम ब्रांच टीम ने इस चार्जशीट को रोहिणी कोर्ट में दाखिल किया है. दिल्ली पुलिस की जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर दाखिल की गई यह चार्जशीट करीब 2068 पेज की है. क्राइम ब्रांच ने 37 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. इस घटना से संबधित आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने मोबाइल और सीसीटीवी फुटेज के साथ फेस रिकग्निशन सॉफ्टवेयर (एफआरएस) सिस्टम का इस्तेमाल किया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आपराधिक साजिश और दंगा करने की सजा सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

बता दें कि राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी. इसी दौरान यहां पर पत्थरबाजी होने से हिंसा भड़क उठी थी. इस हिंसा में दो सुमदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई थी, इस दौरान कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया था. इतना ही नहीं आरोपियों ने अवैध पिस्टल से भी फायरिंग की थी, इस हिंसा में 8 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे.

Related Articles

Back to top button