दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद बदमाश को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नीरज बवानिया के एक साथी गैंगस्टर को नरेला औद्योगिक क्षेत्र में एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है। इस पर लूटपाट के केस दर्ज थे। आरोपित का नाम दरियापुर कलां निवासी तरुण उर्फ तोरी (25) है। पुलिस ने इसे शाम करीब सवा पांच बजे बवाना-नरेला रोड स्थित टाटा एनडीपीएल पावर हाउस से गिरफ्तार किया। बदमाश के पास से .32 बोर की एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और चार कारतूस बरामद हुये है।
पुलिस के अनुसार, गिरफ्तारी से पहले बदमाश ने कांस्टेबल प्रवीण पर गोली चलाई थी। गोली बुलेटप्रूफ जैकेट पर लगी। तरुण की तरफ से चार और पुलिस ने तीन राउंड फायरिंग की थी। बदमाश के दांये पैर में गोली लगी है। उसे पूंठ कलां स्थित महर्षि बाल्मीकि अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती करवाया है।
पुलिस का कहना है कि तरुण नीरज बवानिया गिरोह का शूटर है। नवीन बाली और प्रवीण चाहर से भी इसकी निकटता पता चला है। दोनों नीरज के विश्वासपात्र बताये जाते हैं। पुलिस के अनुसार तरुण वहीं बदमाश है जो 2018 में रोहिणी कोर्ट में राजेश बवाना की हत्या के लिये पहुंचा था लेकिन अलर्ट पुलिस ने उसे तीन अन्य साथियों के साथ धर दबोचा था। तरुण लूटपाट के तीन मामलों में शामिल रहा है। ये मामले हरि नगर, शाहबाद डेयरी और समयपुर बादली थानों में इसी साल अगस्त में दर्ज हुये थे। तरुण ने अपने दो साथियों सन्नी और मुकेश के साथ मिलकर 25 अगस्त को जेल रोड, हरि नगर में एक मनी एक्सचेंजर के ऑफिस में घुसकर 13 लाख रुपये लूटे थे। शाहबाद डेयरी में भी इसने अपने दो साथियों के साथ एक दुकानदान से गन प्वाइंट पर डेढ़ लाख की लूट को अंजाम दिया था। तीन लूट के अलावा इस पर वाहन चोरी और आर्म्स एक्ट के भी चार केस दर्ज मिलें है। ये सात केस गत चार सालों में इसके खिलाफ दर्ज हुये हैं।

Related Articles

Back to top button