केजरीवाल को आई सीलमपुर में गिरी इमारत की याद, दिया 5 लाख का मरहम

0
54

दिल्ली(Delhi) के सीलमपुर इलाके में कुछ दिन पहले एक चार मंज़िला इमारत के गिरने से कुछ लोगों के घायल होने और मृत्यु की खबर आई थी। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल(CM Arvind Kejriwal) गुरुवार दोपहर दुर्घटनाग्रस्त इलाके में पहुंचे और लोगों को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने इस घटना में प्रभावित लोगों को मुआवज़ा देने की भी घोषणा की। इसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर पर लिखकर दी।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सीलमपुर इलाके में गिरी इमारत से हुए नुकसान पर शोक प्रकट किया। स्थानीय लोगों से बात करते समय की कुछ फोटोज शेयर करते हुए उन्होंने जानमाल के हुए नुकसान पर बयान दिया। उन्होंने लिखा ‘अभी सीलमपुर में इमारत के ढहने के स्थल का निरीक्षण किया गया। मामले की तत्काल जांच के आदेश भी दिए गए हैं। किसी की ज़िन्दगी के नुकसान को कभी भी प्रतिस्थापित नहीं किया जा सकता है, लेकिन दिल्ली सरकार सभी मृतकों के परिवार को सहायता(Compensation) के रूप में प्रत्येक को 5 लाख रुपए प्रदान करेगी, और सभी घायलों को 50,000 रुपए की राशि देगी।’ इसके साथ उन्होंने मामले में तत्काल कार्यवाई करने की भी बात कही। इस आश्वासन के साथ उन्होंने प्रभावित लोगों को एक उम्मीद दी है।

चार मंजिला इमारत गिरने से दो लोगों की मौत

बता दें कि बीते सोमवार रात दिल्ली के सीलमपुर(Seelampur) इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई थी। इस इमारत में निर्माण कार्य चल रहा था। इमारत से लोगों को बचाने के लिए 6 दमकल गाड़ियां पहुंची थी। एक बचाव अधिकारी के अनुसार इस घटना में कई लोग घायल हो गए थे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग मलबे के नीचे फंसे हो सकते हैं और बचावकर्मी जीवित बचे लोगों की तलाश कर रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जिस समय ये इमारत ढही , उस समय कुछ लोग इसी इमारत की पहली मंज़िल पर एक स्थानीय निवासी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here