रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के किस बयान के बाद “अग्निपथ” के पथ में लगी आग

नूपुर शर्मा के बयान से लगी आग अभी ठंडी भी नही पड़ी की अग्निपथ ने पूरे देश के पथ पर अग्नि लगा दी है।

Defense Minister Rajnath Singh statement caught fire of “Agneepath”:-     नूपुर शर्मा के बयान से लगी आग अभी ठंडी भी नही पड़ी की अग्निपथ ने पूरे देश के पथ पर अग्नि लगा दी है। आपको बता दे कि केंद्र सरकार ने हाल ही में अग्नि पथ योजना का ऐलान किया है। जिसमें उम्मीदवार चार साल तक सेना में रहकर देश की सेवा करेगा और उसके बाद उसे रिटायर कर दिया जाएगा।

Defense Minister Rajnath Singh statement caught fire of “Agneepath” किस बयान से अग्निपथ के पथ में लगी आग :-

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को घोषणा की थी कि अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की नियुक्ति की जाएगी, जिन्हें सेना में चार साल के लिए नौकरी दी जाएगी। 4 साल बाद 75 फीसदी जवानों को 11 लाख रुपये के साथ घर भेजा जाएगा. सिर्फ 25 फीसदी सर्विस में थोड़ी बढ़ोतरी की जाएगी। इस नियम को लेकर काफी बवाल हो रहा है।

क्या किसान बिल की तरह ही होगा अग्निपथ योजना का हाल:-

आपको किसान बिल तो याद ही होगा। मोदी सरकार द्वारा किसान बिल लागू करने के बाद पूरे देश में एक बड़े स्तर पर आंदोलन शुरू हो गया था। इस बिल के विरोध में न जाने कितने किसानों की जान चली गई। यह आंदोलन एक साल से ज्यादा चला। जिसके बाद आखिरकार मोदी सरकार को किसानों के आगे झुकना ही पड़ा। अंततः मोदी सरकार ने तीनों किसान बिल वापस ले लिए। जानकर ऐसा बताते हैं कि जिस तरह आज पूरे देश में अग्निपथ योजना का विरोध हो रहा है उसके देखते हुए मोदी सरकार को कहीं किसान बिल की तरह अग्निपथ योजना भी वापस लेनी पड़ सकती है।

सीएम योगी ने कहा अफवाहों पर न दे ध्यान :

देश के अधिकतर हिस्से में अग्निपथ योजना के ऐलान के बाद से लगी आग उत्तर प्रदेश में भी पहुंच चुकी है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इस योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। जिसकी देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कल युवाओं से कहा था कि आप लोग अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान न दें।

Related Articles

Back to top button