हरियाणा के झज्जर एम्स में कोरोना मरीजों के लिए डेडिकेटिड फैसिलिटी, डॉ. हर्षवर्धन ने तैयारियों का लिया जायजा

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय पूरी तरह से सतर्क है। इमरजेंसी जैसी स्थिति के हालातों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय पहले से ही सारे इंतजाम कर रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री खुद अस्पतालों में जाकर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। आज कंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने हरियाणा के झज्जर में एम्स अस्पताल का दौरा किया। जहां पर स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस को लेकर की गई तैयारियों का जायज़ा लिया।

अस्पताल का दौरा कर डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि एम्स झज्जर में कोरोना वायरस मरीज़ों के लिए डेडिकेटिड फैसिलिटी बनाई गई है। यहां 310 मरीज़ों के लिए फैसिलिटी है। इसके अलावा अस्पताल में एक पूरे फ्लोर पर 40 आइसोलेशन बेड और 25 ICU की सुविधा है। जो 162 मरीज़ अभी भर्ती हैं उनकी हालत स्थिर है।

बता दें हरियाणा में कोरोना के 84 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अच्छी बात ये है कि 29 लोग ठीक भी हो चुके हैं। वहीं पूरे देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 3 हजार के पार पहुंच चुका है। जिससे निपटने के लिए भारत सरकार हर संभव तरीके के उपाय कर रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से भरोसा जताया गया है कि किसी भी इमरजेंसी जैसी स्थिति के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने ये जानकारी दी थी।

Related Articles

Back to top button