बेटी से दुष्कर्म करने वाले सौतेले पिता को सज़ा-ए-मौत

गुजरात; गुजरात के खेड़ा जिले की एक अदालत ने मंगलवार को 28 वर्षीय एक व्यक्ति को अपनी सौतेली बेटी के साथ बार-बार बलात्कार करने और उसे गर्भवती करने के लिए मौत की सजा सुनाई है।
नडियाद शहर में विशेष POCSO न्यायाधीश पीपी पुरोहित ने भी उस व्यक्ति को मुआवजे के रूप में पीड़िता को 2 लाख रुपये देने का आदेश दिया है।

भारतीय दंड संहिता (IPC) के साथ-साथ यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत पिछले साल मार्च में उस व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अभियोजन पक्ष के अनुसार, आरोपी ने पांच महीने से अधिक समय तक 11 साल और 8 महीने की लड़की के साथ बार-बार बलात्कार किया और उसे यौन उत्पीड़न के बारे में बात न करने की धमकी दी। किशोरी के गर्भवती होने के बाद ही वारदात का खुलासा हुआ।

लोक अभियोजक गोपाल ठाकोर ने कहा कि अभियोजन पक्ष ने अपराध साबित करने के लिए अदालत के समक्ष सबूत के तौर पर 12 गवाह और 44 दस्तावेज पेश किए। ठाकोर ने कहा कि साक्ष्य और अपराध की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, अदालत ने समाज में एक उदाहरण स्थापित करने और ऐसे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए व्यक्ति को मौत की सजा सुनाई।

 

 

 

 

अदालत ने उन्हें आईपीसी की धारा 376 (ए) (बी) (12 साल से कम उम्र की लड़की से बलात्कार के लिए) और धारा 5 (जे) (2) (बच्चे को गर्भवती बनाना) और 5 (एल) के तहत मौत की सजा सुनाई। एक से अधिक बार बलात्कार करना) POCSO अधिनियम, उन्होंने कहा।

Related Articles

Back to top button