डेढ़ लाख का इनामी बदमाश फिरोज पठान STF से मुठभेड़ में हुआ ढेर

बस्ती जिले के लालगंज थाना के महादेवा मार्ग पर हुई एसटीएफ (UP STF) गोरखपुर यूनिट ने फिरोज पठान को घेर लिया। खुद को घिरा देखकर फिरोज ने एसटीएफ पर गोली चला दी थी

बस्ती. उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के महादेवा बाजार इलाके में सोमवार सुबह तकरीबन छह बजे एसटीएफ (STF) की टीम और डेढ़ लाख के इनामी बदमाश फिरोज पठान (Firoz Pathan) उर्फ फिरोज अब्दुल का आमना-सामना हो गया। एसटीएफ टीम से खुद को घिरा देख फिरोज पठान ने फायरिंग कर दी. जवाब में एसटीएफ की ओर से भी फायरिंग की गई, जिसमें फिरोज पठान बुरी तरह से घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इलाहाबाद का रहने वाला फिरोज पठान कई बैंक डकैती में शामिल था।

 

बस्ती एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि अपराधी अपने एक साथी से मिलने जा रहा है। इसके बाद एसटीएफ की टीम और स्थानीय पुलिस ने घेराबंदी की। इस दौरान दो युवक बाइक से आते दिखे। रोकने पर वे नहीं रुके। इसके बाद पीछे बैठा युवक बाइक से उतर गया और दूसरा युवक बाइक लेकर भाग गया। इस दौरान एक अपराधी ने गोली चला दी। इससे एसटीएफ का एक जवान घायल हुआ है। एसटीएफ की तरफ से जवाबी फायरिंग में बदमाश को तीन गोलियां लगीं। उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मृतक बदमाश की शिनाख्त फिरोज पठान के रूप में हुई है।

थाना सिंघावली अहीर पुलिस और कोतवाली बागपत पुलिस की संयुक्त रूप से हुई गौतस्करों के साथ मुठभेड़ के बाद पुलिस ने तीन गौतस्करों को गिरफ्तार कर लिया जिनमे से मुठभेड़ के दौरान 2 गौतस्कर पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए है जिन्हें पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है पकडे गए तीनो तस्करों के पास से एक कार, कटान में इस्तेमाल उपकरण व दो गौवंश भी बरामद किए है ।

 

 

दरअसल आपको बता दे कि पकड़े गए तीनो गौतस्कर सलमान ,फिरोज व आदिल थाना सिंघावली अहीर क्षेत्र के कस्बा अमीनगर सराय के रहने वाले है जो क्षेत्र के जंगलो में बेसहारा घूम रहे गौवंशो को पक्कड़कर उन्हें नशीला इंजेक्शन लगाकर कटान कर उनके अवशेषों को जंगलो में फेंककर मास को मेरठ में बेचते थे जिनकी थाना पुलिस को पिछले काफी समय से तलाश थी और देररात इंस्पेक्टर शिवप्रकाश सिंह को मुखबिर से तस्करो के जंगलो में होने की सूचना मिली थी जिसके बाद उन्होंने जंगलो की घेराबंदी की तो कार सवार तस्कर बागपत की तरफ भागने लगे जिसकी सूचना पर कोतवाली बागपत की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और सुजरा गांव के जंगलो में तश्कर पुलिस पर फायरिंग करने तो पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो दो तस्कर फिरोज व आदिल पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए जबकि सलमान मौके से भागने लगा तो पुलिस ने घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने तीनों के पास से तमंचे , एक कार बगेर नम्बर , कटान में इस्तेमाल उपकरण व दो गौवंश भी बरामद किए है फिलहाल पुलिस तस्करों के अन्य साथियों की भी गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है ओर अधिकारी गौवंश तस्करो पर पूरी तरह से लगाम लगाने की बात कह रहे है ।

Related Articles

Back to top button