कोर्ट ने प्रशांत भूषण पर लगाया 1 रुपया का जुर्माना, जुर्माना भरने के लिए राजीव धवन ने दिया 1 रुपया

अवमानना मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण पर कोर्ट में ₹1 का जुर्माना लगाया गया है। इतना ही नहीं यह भी कहा गया कि अगर वह ₹1 जमा नहीं करते हैं तो उनको 3 महीने की जेल भी हो सकती हैं पर 3 साल तक प्रेक्टिस करने पर पाबंदी भी लगाई जा सकती हैं। प्रशांत भूषण को यह जुर्माना 15 सितंबर तक जमा करने के लिए कहा गया। जिस पर अब 4:00 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाले हैं।

इस फैसले को सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि प्रशांत भूषण ने कोर्ट से पहले अपने बयान मीडिया को दिए हैं और यह गलत था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि कोर्ट के फैसले जनता के विश्वास और मीडिया की रिपोर्ट से नहीं होते हैं। हम भी अटॉर्नी जनरल की इस दलील से सहमत हैं कि भूषण ने कोर्ट की अवमानना की है। हम भी चाहते हैं कि वह माफी मांगे लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया है।

जस्टिस अरुण मिश्रा ने प्रशांत भूषण के वकील राजीव धवन की ओर से पेश की गई दलीलों का हवाला देते हुए यह भी कहा है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर बेंच का अपना निष्कर्ष नहीं है। बता दें कि धवन का कहना था कि अगर स्टेटमेंट देना गलत है तो फिर जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस करना भी गलत है, तो जज यहां धवन की दलील पढ़ रहे थे।

ऐसे में प्रशांत भूषण 4:00 बजे प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं और अपनी सजा पर प्रतिक्रिया भी देंगे। वही राजीव धवन ने ₹1 का सिक्का प्रशांत भूषण को जुर्माना भरने के लिए दिया है फैसले पर दोनों ने कमेंट नहीं किया प्रशांत भूषण ने कहा कि प्रेस क्लब में बताऊंगा।

Related Articles

Back to top button