चिन्मयानंद के खिलाफ शुरू हुई कांग्रेस की पदयात्रा, पुलिस से यूँ हुई भिड़ंत

0
47

शाहजहांपुर में बीजेपी सांसद चिन्मयानन्द द्वारा लॉ छात्रा के साथ दुष्कर्म और यौन शोषण मामले को लेकर कांग्रेस की पदयात्रा शुरू हो चुकी है। इस दौरान प्रशासन द्वारा इस पदयात्रा को रोकने की कोशिश की गई। जिसके बाद जिला कांग्रेस एवं शहर कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश सरकार का पुतला दहन करते हुए विरोध जताया।

सोमवार दिन में शुरू हुई न्याय यात्रा को जबरन तरीके से रोके जाने से सभी कांग्रेस कार्यकर्ता भड़क गए। दरअसल पदयात्रा शुरू होने के कुछ देर बाद ही प्रशासन की तरफ से यात्रा रोकने की कोशिश की गई। थाना उत्तर के गांधी पार्क के पास जिला प्रशासन ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन जेल भेज दिया। जिला प्रशासन ने कांग्रेस कार्यालय से कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी, कानपुर कैंट विधायक सुहेल अंसारी, राष्ट्रीय सचिव सचिन नायर, पूर्व एमएलसी नसीब पठान , सहित कई जिलाध्यक्ष, पूर्व विधायक प्रदीप माथुर, विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू सहित करीब 100 लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया।

सरकार की तानाशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

वहीं जितिन प्रसाद को करीब 75 कार्यकर्ताओं को उनके आवास पर घेर रखा है। नगर मजिस्ट्रेट वनिता सिंह ने कहा बाहर निकलने की कोशिश की तो गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हालांकि बाहर निकलने को लेकर पुलिस से उनकी धक्का मुक्की भी हुई। जितिन ने कहा की सरकार की तानाशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ये आंदोलन जारी रहेगा। इस दौरान कुछ कार्यकर्ता टंकी पर भी चढ़ गए। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार का पुतला दहन कर दिया। ये पुतला दहन उन्होंने प्रदेश सरकार के इस कदम का विरोध जताते हुए किया।

प्रियंका गाँधी ने उठाए सवाल

इसपर सोमवार सुबह कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों को सरकार का सरंक्षण है कि वो दुष्कर्म से पीड़ित लड़की को डरा-धमका सकें। लेकिन, यूपी भाजपा सरकार शाहजहांपुर की बेटी के लिए न्याय मांगने की आवाज को दबाना चाहती है। पदयात्रा रोकी जा रही है। हमारे कार्यकर्ताओं नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्होंने सरकार से पूछा कि डर किस बात का है?।

चिन्मयानन्द को बचाने की कवायद में बीजेपी

बता दें कि चिन्मयानन्द मामले को लेकर कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर हो रही है। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी(BJP) सरकार बलात्कार के आरोपी चिन्मयानंद को बचा रही है। वहीं, पीड़ित छात्रा को जेल भेजकर उत्पीड़न किया जा रहा है। कांग्रेस(Congress) नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि चिन्मयानंद के ऊपर इससे पहले भी बलात्कार का मुकदमा दर्ज हुआ था। तब बीजेपी ने मुकदमा हटाने की कोशिश की थी। पदयात्रा को लेकर उन्होंने बताया कि पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए उनकी पदयात्रा शाहजहांपुर से लखनऊ तक जाएगी।

अतुल कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here