एनआरसी पर बीजेपी और आप में यूँ छिड़ा घमासान

0
47

दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव के चलते पार्टियों में राजनीति गरमा रही है। एक तरफ बीजेपी NRC को लेकर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के बयान पर हमलावर हो रही है। वहीँ दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी उसके जवाब में बीजेपी के कार्यों पर सवाल दाग रहे हैं। सोमवार को दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच इसी को लेकर बयानबाज़ी शुरू हो गई।

दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने अरविन्द केजरीवाल को एक बार फिर निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल बिहार, पूर्वांचल और बाकी राज्यों के लोगों से नफरत करते हैं। मेरे साथ आपकी राजनीतिक दुश्मनी हो सकती है, लेकिन बिहार और पूर्वांचल के लोगों के प्रति जो नफरत आप दिखा रहे हैं, वह सही नहीं है।

सारे देश में स्वास्थ्य सुविधाएं सुधरे

दरअसल रविवार को अरविंद केजरीवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार का एक आदमी 500 रुपये के टिकट से ट्रेन में बैठकर दिल्ली में आता है और 5 लाख का इलाज फ्री में करवा कर चला जाता है। इससे खुशी होती है कि अपने देश के लोग हैं, सबका इलाज होना चाहिए। लेकिन दिल्ली की अपनी क्षमता है, पूरे देश के लोगों का कैसे इलाज करेगी, इसलिए जरूरत है कि सारे देश में स्वास्थ्य सुविधाएं सुधरे।

नाकाम और नाकाबिल केजरीवाल : मनोज तिवारी

इसपर मनोज तिवारी ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि केजरीवाल यूपी बिहार के लोगों को दिल्ली में इलाज देने पर भी सवाल उठा रहे हैं जो बाढ़ से बेहाल हैं। अरविंद केजरीवाल जानते हैं कि वो अपनी जमीन खो चुके हैं। दिल्ली की जनता उनको सबक सिखाएगी। 5 लाख का बीमा मोदी सरकार देती है, लेकिन केजरीवाल सरकार ने राज्य में ये योजना लागू नहीं की। बिहार और और यूपी की जनता उनको सबक सिखाएगी। उन्होंने आगे कहा कि 2020 में केजरीवाल की छुट्टी होने वाली है। उन्होंने केजरीवाल को नाकाम और नाकाबिल और दिल्ली को सक्षम बताया।

दिल्ली में नेताविहीन है और अब मुद्दाविहीन बीजेपी : संजय

मनोज तिवारी के इस बयान पर AAP नेता संजय सिंह ने कहा कि BJP वाले रोज उटपटांग मुद्दे लाते हैं। मजाक की बात ये है कि जो पार्टी बिहार और UP के लोगों की हत्या करवाती है वो अचानक पूर्वांचलियों की चिंता कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बीजेपी नेताविहीन है और अब मुद्दाविहीन हो गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बेहतरीन हेल्थ व्यवस्था है, अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी बिहारियों के सम्मान के लिए खड़ी है।

संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल ने सामान्य बयान दिया है कि दिल्ली की व्यवस्था बेहतर है। इसलिए लोग बाहर से इलाज कराने के लिए आते हैं। संजय सिंह ने कहा कि आयुष्मान योजना से कहां इलाज मिल रहा है? किसी भी बयान के सिर पैर जाने बिना आलोचना करना गलत बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here