कांग्रेस ने जितिन प्रसाद और राज बब्बर पर लिया बड़ा फैसला, कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर उठाए थे सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष की गुत्थी अभी तक सुलझी नहीं। पहले कहा जा रहा था कि राहुल गांधी एक बार फिर से अध्यक्ष पद संभाल सकते हैं। पार्टी के अन्य नेता भी कह रहे हैं कि राहुल गांधी फिर एक बार अध्यक्ष बनते हैं तो उन्हें कोई एतराज नहीं है। रणदीप सुरजेवाला भी राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के समर्थन में है। वहीं कांग्रेस नेताओं ने अध्यक्ष पद को लेकर एक चिट्ठी लिखी थी जिस पर एक बड़ा विवाद हो गया था और इस मामले पर कांग्रेस ने बैठक तक की थी। हालांकि बैठक में फैसला लिया गया कि सोनिया गांधी को अभी कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर बने रहना होगा। हालांकिअब इसी चिट्ठी का असर दिखने लगा है, क्योंकि उत्तर प्रदेश में चुनावों के मद्देनजर बनाई गई कमेटियों में चिट्ठी लिखने वालों में शामिल दो नेताओं को नहीं रखा गया है।

इस मामले पर बीजेपी ने भी कांग्रेस को घेरा है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मामले पर ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा है। संबित पात्रा ने अपने ट्वीट में लिखा कि “चिट्ठी आई है, आई है, आई है…बस थोड़े दिनों के बाद दोबारा चिट्ठी आई है चिट्ठी में लिखा है “सोनिया जी,परिवार के मोह से ऊपर उठें…” मगर ये चिट्ठी लिखने वाले शायद जानते नहीं है की कांग्रेस में #चिट्ठीलिखनामना है।

बता दें कि कांग्रेस में नया अध्यक्ष चुनने को लेकर 23 नेताओं ने चिट्ठी लिखी थी। इसके बाद अब एक और चिट्ठी का जिक्र किया गया है। जिसमें कुछ नेताओं ने चिट्ठी लिखते हुए कहा है कि पार्टी को बचाने के लिए परिवार से उठकर सोचना होगा। इसी पर संबित पात्रा ने तंज कसा है।

Related Articles

Back to top button