कभी न कभी तो मिलेगा किनारा…

– पहले लाक-डाउन से लगाकर अनलॉक तक अखिलेश के निर्देश का पालन कर रहा है एक अकेला जिला पंचायत सदस्य

– मजलूम बेसहारा और मजदूरों को राहत सामग्री और आर्थिक मदद देने वालों में आता है अनिल यादव का नाम

– सत्ता जाने के बाउजूद भी समाजवादी पार्टी का झंडा फहराने में अनिल नहीं छोड़ रहें हैं कोई भी कसर

– जब मौकापरस्तों ने छोड़ दिया था सपा का साथ तब से लगाकर अब तक अखिलेश के दिखाए पदचिन्हों में चल रहा है गरीबों का मसीहा

– आगामी चुनाव में सपा के लिए जनपद से संजीवनी साबित हो सकता है पार्टी का ये
युवा नेता वोटबैंक का बड़ा हिस्सा साइकिल को दे सकता है तेज रफ्तार

 

   पत्रकार रितुराज राजावत

महोबा: किसी ने सही फरमाया है की जिंदा हो तो नजर आना जरूरी है। उत्तर प्रदेश से अखिलेश सरकार के जाने के बाद भी समाजवादी पार्टी के युवा कार्यकर्ता आज भी जी जान से आवाम की सेवा में तन मन के साथ लगे हुए हैं । जनपद महोबा से भी एक ऐसी ही तस्वीर निकल कर सामने आई है। कोरोना काल के दौरान गरीब बेसहारा कामगारों को राहत सामग्री और आर्थिक सहायता देने वाला ये शख्स कोई और नही बल्कि जिला पंचायत सदस्य अनिल यादव सतौरा के नाम से पहचाना जा रहा है । विचारों से सरल स्वभाव के अनिल यादव आज भी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने में तन मन के साथ लगे हुए हैं।

दूर दराज के ग्रामीण अंचलों में बसने वालों के पास पहुचकर उनसे सीधा संवाद करना अनिल की दैनिक दिनचर्या का एक हिस्सा बन चुका है । पहले लॉक-डाउन से लगाकर अब तक तकरीबन हजारों लोगों की मदद करने वाले इस सख्श को जनपद महोबा से सपा के लिए एक बड़ा वोटबैंक माना जा रहा है । कोरोना महामारी से ख़ौफ़ खा कर जब अच्छे अच्छे धुरंधर अपने घरों में जा दुपके थे तब अखिलेश का ये युवा सिपाही पार्टी की जन कल्याणकारी नीतियों और बेबसी के चश्मों चिराग माने जाने वाले गरीब तबके के चेहरे पर मुस्कान बिखेरने का काम कर रहा था । छात्र राजनीति से अपने राजनैतिक कैरियर की सुरूआत करने वाले अनिल यादव अब जनता के चहेते साबित हो रहें हैं ।

कुल मिलाकर अगर कहें तो योगी राज में सपा के वर्चस्व को जीवांत रखने में अनिल यादव कोई भी कसर बांकी नही रख रहें हैं । अनिल का मानना है की राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा दी गई जनहितकारी नीतियों का वजूद न तो अभी तक खत्म हुआ है और न ही कालांतर तक खत्म होगा। उत्तर प्रदेश में भले ही आज समाजवादी पार्टी की सरकार नही है लेकिन आने वाले चुनाव में जनता का रुझान निश्चित रूप से हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रति जरूर निकल कर सामने आएगा । आज भले ही हम विपक्ष में हैं लेकिन कभी न कभी तो मिलेगा किनारा…

Related Articles

Back to top button