झारखंड में सीएम रघुवर दास के खिलाफ कांग्रेस ने उतारा अपना तेजतर्रार प्रवक्ता

झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने जमशेदपुर पूर्व से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। झारखंड सीएम रघुवर दास के खिलाफ कांग्रेस ने अपने तेज-तर्रार प्रवक्ता गौरव बल्लभ को मैदान में उतारा है। चुनाव समिति की और से तय होते ही पार्टी ने शनिवार देर रात को गौरव बल्लभ को जमशेदपुर पूर्व से टिकट देने की घोषणा की है । कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ का जमशेदपुर से पुराना नाता रहा है ।

गौरव बल्लभ 2014 में राज्य के प्रतिष्ठित मैनेजमेंट संस्थान XLRI में प्रोफेसर रह चुके हैं । XLRI के अलावा गौरव बल्लभ देश के कई दूसरे नामी-गिरामी मैनेजमेंट संस्थानों में छात्रों को पढ़ा चुके हैं । ऐसे में जमशेदपुर से टिकट मिलने पर उन्होंने पार्टी का धन्यवाद किया है । उन्होंने ट्वीट किया, “कांग्रेस पार्टी ने मुझे झारखंड के जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से सीएम रघुवर दास जी के खिलाफ उम्मीदवार घोषित किया है, मैं पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता व पदाधिकारियों का मुझ पर भरोसा जताने के लिए कोटि-कोटि आभार प्रकट करता हूं, और भरोसा दिलाता हूं कि आपके विश्वास पर हमेशा खरा उतरूंगा ।”

बढ़ी रघुवर दास की मुश्किलें

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा से पूछा था कि ट्रिलियन में कितने शून्य होते हैं । बता दें कि इस बार उन्हें टिकट मिलने के साथ ही जमशेदपुर पूर्व सीट राज्य की सबसे वीआईपी सीट बन गई है । इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय होने की उम्मीद है । क्योंकि सीएम रघुवर दास 1995 से इस सीट पर लगातार जीतते आ रहे हैं । हालांकि इस बार रघुवर दास के कैबिनेट सहयोगी सरयू राय ने भी उनके खिलाफ बगावत की घोषणा कर दी है और इसी सीट से उनके खिलाफ ताल ठोंकने का ऐलान कर दिया है । बता दें कि यहां पर नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 18 नवंबर यानी सोमवार तक है ।

Related Articles

Back to top button