बिजनौर में पुलिस की गोली से युवक की मौत, मामला दर्ज !

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में पुलिस के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हुआ है। 20 दिसंबर को बिजनौर में हुए प्रदर्शन के दौरान पुलिस की तरफ से चली गोली से एक आदमी की मृत्यु हो गई थी। मृतक का नाम सुलेमान बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, सुलेमान यूपीएससी की तैयारी कर रहा था। सुलेमान के भाई की तहरीर पर कुछ पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मामला नहटौर थाना क्षेत्र के मूंगचर्खी इलाके का है। मृतक सुलेमान के भाई शोएब के अनुसार, 20 दिसंबर को सुलेमान नमाज पढ़कर घर लौट रहा था। तभी तत्कालीन कोतवाल राजेश सोलंकी, शहर इंचार्ज आशीष तोमर व कांस्टेबल मोहित कुमार अपने तीन अज्ञात साथियों के साथ एजेंसी चौराहे पर पहुंचे। सभी सुलेमान को खींचकर खास मंडी की गली में ले गए और गोली मार दी। इसके बाद पुलिसकर्मी सुलेमान को छोड़कर वहां से फरार हो गए। वहां पर मौजूद लोग उसे सीएससी ले गए जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

मामले को लेकर एसपी देहात विश्वजीत श्रीवास्तव ने कहा है कि मृतक सुलेमान के भाई शुएब की तरफ से तहरीर दी गई थी। तहरीर प्राप्त कर उन्हें रिसीविंग दे दी गई है। एसपी श्रीवास्तव ने बताया कि इस क्रम में पहले से ही मुकदमा दर्ज है। इसलिए एक और एफ आई आर दर्ज नहीं हो सकती थी। ऐसे में, शोएब की तरफ से दी गई तहरीर को विवेचना में शामिल कर जांच कराई जा रही है। बता दें कि पहला मुकदमा पुलिस के तरफ से दर्ज किया गया था ।

बता दें कि 20 दिसंबर को बिजनौर में हुई हिंसा को लेकर उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने एक भी गोली चलने से नकारा है। वहीँ, बिजनौर पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने सुलेमान को गोली लगने की बात को स्वीकारा था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ‘प्रदर्शनकारियों में से एक ने पुलिस से बन्दूक छीन ली थी। जब एक पुलिसकर्मी मोहित उसे वापिस लेने गया तो भीड़ की तरफ से गोली चलने लगी। हवलदार के पास सोचने का समय नहीं थी। ऐसे में आत्मरक्षा के लिए हवलदार को गोली चलानी पड़ी। यह गोली प्रदर्शन में शामिल सुलेमान को लगी, जिसके बाद उसके दोस्त उसे वहां से ले गए।’ पुलिस अधिकारी के अनुसार, भीड़ की तरफ से चलाई गई गोली से अनस नामक एक युवक की भी मृत्यु हो गई थी।

Related Articles

Back to top button