कॉमेडियन भारती सिंह की मुश्किले बढ़ी, दाढ़ी-मूंछ वाले जोक पर दूसरी FIR दर्ज

कपिल शर्मा की टीम से जवाब मांगा क्योंकि भारती उनके लोकप्रिय टीवी शो का हिस्सा हैं

चंडीगढ़ः जानें मानी कॉमेडियन भारती सिंह की मुश्किले लगातार बढ़ती जा रही है। भारती के माफी मांगने के बाद भी दूसरा मुकदमा दर्ज किया गया है। कॉमेडियन के खिलाफ अमृतसर के बाद अब जालंधर पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया है। दरअसल उन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है। भारती के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल की महिला विंग और कई मानवाधिकार व सिख संगठनों के विरोध प्रदर्शन के बाद आदमपुर थाने में ये दूसरा केस दर्ज किया गया है। ‘दाढ़ी-मूंछ’ को लेकर भारती की टिप्पणियों से लोग नाराज हैं। पंजाबी गायक बब्बू मान ने अपने लाइव शो में भारती सिंह की निंदा की और कपिल शर्मा की टीम से जवाब मांगा क्योंकि भारती उनके लोकप्रिय टीवी शो का हिस्सा हैं।

कॉमेडियन भारती सिंह ने मांगी माफी

कॉमेडियन भारती सिंह ने अपनी टिप्पणी के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांग चुकी हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो संदेश में भारती ने कहा है कि उनकी टिप्पणियों का गलत अर्थ निकाला गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनके मजाक में किसी विशेष धर्म या समुदाय का कोई संदर्भ नहीं था। अगर उन्होंने अनजाने में किसी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई, तो वह माफी मांगती हैं।

एसजीपीसी ने शिकायत में क्या कहा

दाढ़ी-मूंछ’ को लेकर भारती के कमेंट पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने अपनी शिकायत में कहा कि भारती ने आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए सिख समुदाय का नाम नहीं लिया, लेकिन दाढ़ी और मूंछ को सिखों के पांच धार्मिक प्रतीकों में गिना जाता है। एसजीपीसी के अतिरिक्त सचिव प्रताप सिंह ने कहा कि अमृतसर जैसे पवित्र शहर में पैदा होने और पली-बढ़ी होने के बावजूद भारती ने सिख स्वरूप का मजाक उड़ाया। ये सस्ता प्रचार हासिल करने का जानबूझकर किया गया प्रयास था।

भारती सिंह ने की थी ये टिप्पणी

भारती ने अपने टीवी कार्यक्रम में मजाक में कहा था कि दाढ़ी-मूंछ के कई फायदे हैं. दूध पी लो और कुछ दाढ़ी अपने मुंह में रखो. इसका स्वाद सेवईं से कम नहीं होगा. उन्होंने ये भी कहा था कि उनके कई दोस्तों ने दाढ़ी रखने वालों से शादी की है और वो पूरे दिन इससे जूं निकालने में लगे रहते हैं. सोशल मीडिया पर उनका मजाक वायरल हो गया। इसके बाद भारती को सिख समुदाय की तरफ से तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया पर भी उन्हें ट्रोल किया गया।

Related Articles

Back to top button