कोल्ड स्टोरेज की गिरी छत पांच लोगों की मौत, कई मजदूर घायल ..

उत्तर प्रदेश–  जनपद मेरठ के दौराला क्षेत्र में उस वक्त हड़कप मच गया जब एक कोल्ड स्टोरेज में निर्माणाधीन छत के गिर जाने से  पांच मजदूरों की मौत हो गयी तथा कई अन्य घायल हो गये। मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर दौराला क्षेत्र में  कोल्ड स्टोरेज में निर्माणाधीन छत के गिर जाने से कम से कम पांच मजदूरों की मौत हो गयी तथा कई अन्य घायल हो गये।पुलिस की जानकारी के मुताबिक़ छत गिरने से पूरा मलबा नीचे काम कर रहे मजदूरों पर गिर पड़ा। इस हादसे में मलबे में दब जाने के कारण पांच मजदूरों की मौत होने के अलावा दर्जनों मजदूरों के घायल होने की सूचना है।

अभी तक 26 लोगों को निकाला जा चुका है। अभी आधा दर्जन से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जतायी जा रही हैं ।जेसीबी मशीन से मलबा हटाने का काम हो रहा है। घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

कोल्ड स्टोरेज में लिंटर डाला जा रहा था, लेकिन अचानक लिंटर की शटरिंग गिर गई और पूरा मलबा नीचे काम कर रहे मजदूरों पर आ गिरा।सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचीं और बचाव कार्य जारी है। अधिकारियों के निर्देश पर जेसीबी मौके पर बुलाई गई हैं, जो मलबे को हटाकर दबे हुए मजदूरों को बाहर निकालने में लगी हैं।मेरठ की आयुक्त सेल्वा कुमारी जिलाधिकारी दीपक मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण समेत तमाम आला पुलिस और प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे। राहत और बचाव का काम जारी है।

Related Articles

Back to top button