विधानसभा बजट के दौरान शिवपालसिंह यादव ने, स्वास्थ्य मंत्री पर साधा निशाना..

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने स्वास्थ्य विभाग की बदहाली के मुद्दे पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक द्वारा की गई एक टिप्पणी के विरोध में अध्यक्ष के आसन के सामने आकर जमकर नारेबाजी की। सपा के सदस्यों ने स्वास्थ्य महकमा संभाल रहे उपमुख्‍यमंत्री के विरोध में नारे भी लगाये।धानसभा में प्रश्नकाल के बाद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ सदस्य शिवपाल सिंह यादव ने नियम-56 के तहत स्वास्थ्य विभाग का मामला उठाते हुए कहा कि उप्र की स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था खराब हालत में है और स्वास्थ्य महकमा वेंटिलेटर पर है।

इसके बाद भी कुछ देर तक सपा सदस्य नारेबाजी करते रहे. अध्यक्ष ने चेतावनी के साथ वरिष्ठ सदस्यों से अनुरोध किया तो सपा सदस्य अपनी सीट पर वापस लौट आये।इसके पहले अपने संबोधन की शुरुआत में ही शिवपाल यादव ने उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक पर तंज कसते हुए कहा कि ये पहले कांग्रेस में थे, फिर बहुजन समाज पार्टी से लोकसभा सदस्य और राज्‍यसभा सदस्‍य बने और फिर भाजपा में आकर उपमुख्यमंत्री हो गये।

शिवपाल यादव ने  को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान समाजवादियों पर पाठक द्वारा की गयी टिप्पणी का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा के लोगों आप अटल बिहारी वाजपेयी और दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शों पर चलना सीखो, उन्होंने कभी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया।

Related Articles

Back to top button