CM योगी आज से तीन दिवसीय दौरे पर जाएंगे गोरखपुर, इस कार्यक्रम में लेंगे भाग

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भटहट में निर्माणाधीन आयुष विश्‍वविद्यालय में घटिया निर्माण का निरीक्षण

लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ शुक्रवार को तीन दिवसीय दौर पर गोरखपुर आएंगे. मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आज 3 बजे गोरखपुर के लिए रवाना होंगे. वे गोरखनाथ मंदिर में हुई आतंकी घटना के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा का जायजा लेंगे. नवरात्रि के नवमी के दिन वे कन्‍या पूजन करेंगे. इसके पूर्व वे नौ अप्रैल को एमएलसी चुनाव में नगर निगम बूथ पर मतदान भी करेंगे. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भटहट में निर्माणाधीन आयुष विश्‍वविद्यालय में घटिया निर्माण का निरीक्षण करने भी जा सकते हैं. इसके अलावा वे गोरखपुर भारत सेवा संघ के कार्यक्रम में भी भाग लेंगे.

बता दे कि आतंकी घटना की वजह से उन्‍हें नवरात्र के मध्‍य में ही गोरखपुर आना पड़ा. इस बार वे तीन दिवसीय दौरे पर सप्‍तमी को ही गोरखपुर पहुंच रहे हैं. वे यहां पर गोरखनाथ मंदिर में बढ़ाई गई सुरक्षा का जायजा भी लेंगे. मुख्‍यमंत्री आज दोपहर बाद गोरखपुरपहुंचेंगे. यहां पर वे नौ अप्रैल को एमएलसी चुनाव में नगर निगम बूथ पर मतदान करेंगे. इसके अलावा सांसद, राज्‍यसभा सांसद और नगर निगम के मेयर और पार्षद भी नगर निगम बूथ पर मतदान करेंगे.

मुख्‍यमंत्री नवरात्र में पूरे नौ दिन ऐसे करते है पूजा

सीएम योगी सांसद रहते हुए वासंतिक और शारदीय नवरात्र में पूरे नौ दिन आवास के प्रथम तल पर ही रहकर पूजा-अर्चना करते रहे हैं. मुख्‍यमंत्री बनने के बाद ये क्रम टूटा, व्‍यस्‍तता और कोविड की वजह से उनका नौ दिन के कार्यक्रम में बदलाव हो गया. गोरक्षपीठ के महंत होने और नाथ पीठ के पीठाधीश्‍वर के दायित्‍व के निर्वहन के लिए वे अष्‍टमी और नवमी को गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में जरूर रहते हैं. नवमी को वे कन्‍या पूजन करने के साथ उन्‍हें भोज भी कराते हैं.

 गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा बढ़ाई गई

दरअसल गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा को आतंकी हमले के बाद से चाक-चौबंद किया गया है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का आवास होने की वजह से हाई सिक्‍योरिटी जोन में आने वाले विश्‍व प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे थे. आतंकियों के निशाने पर रह रहे गोरखनाथ मंदिर को पूरी तरह से बुलेट प्रूफ किया गया है. चाक-चौबंद सुरक्षा का ही नतीजा रहा है कि आतंकी हमले में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. ड्यूटी पर तैनात जवानों ने समय रहते आतंकी को धर दबोचा.

Related Articles

Back to top button