CM योगी ने दिया उद्धव ठाकरे को जवाब, कहा- UP में होगी मुंबई से बड़ी ‘फिल्म सिटी’

उत्तर प्रदेश : फिल्म सिटी (Film City) के मुद्दे पर जारी विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को करारा जवाब दिया है। योगी सरकार ने ऐलान किया कि यूपी में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनने जा रही है।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है और राज्य को मुंबई से भी बड़ी फिल्म सिटी मिलने जा रही है। मौर्य ने फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष के कार्यालय कक्ष के उद्घाटन के अवसर पर कहा कि उत्तर प्रदेश में नोएडा स्थित फिल्म सिटी बन जाने से प्रदेश के कलाकारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। योगी सरकार नई प्रस्तावित फिल्म सिटी पर तत्परता से कार्य कर रही है।

राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) को दी बधाई : उन्होंने कहा कि फिल्म विकास परिषद का कार्यालय बन जाने से कलाकारों को हर प्रकार की जानकारी प्राप्त हो सकेगी और फिल्मों में रुचि रखने वाले कलाकारों को अपनी प्रतिभा (talent) को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा।
परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने कहा कि फिल्मकारों को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में फिल्म उद्योग से संबंधित कार्यों के प्रति आकर्षित करने और सरकार हर प्रकार की सुविधाएं देने की कोशिश करेगी। श्रीवास्तव ने यह भी कहा कि प्रदेश में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं।

उद्धव ठाकरे ने दी थी चुनौती

उत्तर प्रदेश सरकार की फिल्मसिटी योजना से बेपरवाह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने गुरुवार को कहा था कि उनकी सरकार राज्य में सर्वश्रेष्ठ फिल्म प्रोडक्शन सुविधाएं सुनिश्चित करेगी। राज्य में मनोरंजन उद्योग के लिए नीति पर चर्चा के लिए तीन दिवसीय वेबिनार (webinar) का उद्घाटन करते हुए ठाकरे ने यह भी कहा था कि उनकी सरकार मराठी फिल्मों (Marathi films) के लिए सस्ते और समर्पित सिनेमाघरों की स्थापना के लिए काम करेगी।

Related Articles

Back to top button