सीएम योगी ने बुलाई बड़ी बैठक, डीएम, पुलिस कमिश्नर,एसएसपी और एसपी होंगे शामिल

शुक्रवार को प्रयागराज समेत यूपी के कई जिले में हिंसक प्रदर्शन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक बुलाई हे।

लखनऊ: शुक्रवार को प्रयागराज समेत यूपी के कई जिले में हिंसक प्रदर्शन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक बुलाई हे। इस बैठक में सभी जिलों के डीएम, पुलिस कमिश्नर,एसएसपी और एसपी शामिल होंगे। शाम 6:30 बजे मुख्यमंत्री आवास पर होनी वाली इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। हालांकि शुक्रवार को हिंसा के बाद सीएम योगी ने आलाधिकारियों के साथ बैठक की थी। वहीं आरोपियों के खिलाफ शख्त कर्रवाई के भी निर्देश दिए थे

अधिकारियों को मिली कार्रवाई के लिए खुली छूट-

बता दे कि सीएम योगी ने पहले ही साफ निर्देश दिया है कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। जिन लोगों ने भी कानून को हाथ में लेने की कोशिश की है उन्हें सबक सिखाने को कहा है। जिले के अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी गई है।

1000 लोगों के खिलाफ दंगा का मामला दर्ज

गौरतलब है कि कानपुर हिंसा के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज प्रयागराज में भी बवाल हुआ। उपद्रवियों ने सड़क पर तांडव मचाया। आगजनी, फायरिंग, पथराव और तोड़फोड़ की। इस बवाल में पुलिस कर्मी , अफसर समेत कई जख्मी हो गए। इसके अलावा घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग और सीसीटीवी फुटेज की मदद से हिंसा में शामिल बाकी लोगों की पहचान की कोशिश की जा रही है ताकि और गिरफ्तारियां हो सकें। पुलिस ने 1000 लोगों के खिलाफ दंगा, आगजनी, धारा 144 का उल्लंघन करने, सरकारी काम में बाधा डालने, पुलिस कर्मियों पर हमला करने और सरकारी और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें-यूपी हिंसा: जानें पुलिस व प्रशासन से कहा हुई चूक, कैसे हुआ इतना बड़ा बवाल

ये भी पढ़ें-जुमे के नमाज के बाद यूपी के 8 शहरों में हिंसा, अबतक इतने उपद्रवी गिरफ्तार

Up NEWS

यूपी हिंसाा मामला

Related Articles

Back to top button