लग्जरी वाहन से हो रही थी गांजा तस्करी, तमंचा व कारतूस बरामद, 3 तस्कर गिरफ्तार

जनपद आजमगढ़ की मुबारकपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बिना नंबर की हुंडई कार में लदा 70 किलोग्राम गांजा, अवैध असलहा व 4 मोबाइल की बरामदगी के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

जनपद आजमगढ़ की मुबारकपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बिना नंबर की हुंडई कार में लदा 70 किलोग्राम गांजा, अवैध असलहा व 4 मोबाइल की बरामदगी के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों में एक गोरखपुर व दो असम प्रांत के निवासी बताये गये। इस 7 पैकेट गांजा को सठियांव के रास्ते जनपद मऊ में बेचने वाले थे। इसकी कीमत 10 लाख रुपये बताई गई।

पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता के दौरान खुलासा

बताया गया कि मुबारकपुर पुलिस को मुखबिर के ज़रिए सूचना मिली कि जीयनपुर की तरफ़ से आने वाली हुण्डई कार में सवार गांजा तस्कर मऊ जिले की ओर मादक पदार्थ की आपूर्ति करने जाने वाले हैं, जिस पर पुलिस सक्रिय हुई। पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता के दौरान खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि सटीक सूचना पर पुलिस ने मुबारकपुर थाना क्षेत्र के अलीनगर चौराहे के पास घेरेबंदी कर हुण्डई कार सवार तीन तस्करों को दबोच लिया। वाहन की तलाशी के दौरान पुलिस ने वाहन में बनाए गए गुप्त स्थान में रखे।

70 किलोग्राम गांजा बरामद

70 किलोग्राम गांजा व तीनों तस्करों से मिले 4 मोबाइल फोन तथा अवैध असलहा बरामद कर लिया। पकड़े गए तस्करों में गोरखपुर जिले के बड़हलगंज थाना क्षेत्र के अटौली ग्राम निवासी सौरभ प्रताप सिंह के साथ ही असम राज्य के उदालगुड़ी निवासी गौतम दास व दइतुन नारजारी निवासी धुलाचुवरी गेलागांव थाना जनपद उदालगुरी बताया गया है। पूछताछ में पकड़े गये तस्करों ने बताया कि वाहन द्वारा असम से गांजा लेकर आते हैं और पूर्वांचल के जिलों में राह चलते व्यक्तियों को बेचते जिससे किसी को शक नही हो पाता। अपनी सुरक्षा व रात मे डराने धमकाने हेतु अपने पास अवैध तमंचा व कारतूस रखते हैं। गिरफ्तारी के दौरान अभियुक्तों ने बताया कि 7 पैकटों में रखे गांजा को सठियांव के रास्ते मऊ जनपद के एक व्यापारी को बेचने जा रहे थे। पुलिस इस संबंध में धारा 8/20 NDPS ACT व 171/2022 धारा 3/25 तहत मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही कर रही है।

Related Articles

Back to top button