सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पौड़ी में विकास भवन सभागार कक्ष के नवीनीकरण कार्य का किया लोकार्पण

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जनपद पौड़ी में विकास भवन सभागार कक्ष के नवीनीकरण कार्य का लोकार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने उद्यान, कृषि, मत्स्य, पर्यटन, पेयजल, सड़क, पशुपालन, सिंचाई, स्वास्थ्य आदि विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विभागवार जनपद में हुए विकास कार्यों की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री की इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आशीष ने प्रोजेक्टर के माध्यम से विकास कार्यो की जानकारी भी दी। संबंधित अधिकारी लवाली झील के कार्य दिसंबर माह तक पूर्ण होने की बात कही है। जल जीवन योजना के तहत प्रत्येक दिन का लक्ष्य निर्धारित कर प्रतिदिन के कार्य की समीक्षा भी की जाएगी।

राज्य स्तर पर 3000 कनेक्शन का प्रतिदिन लक्ष्य रहेगा। नगरी क्षेत्र में पहाड़ी शैली के भवन बनाने पर 1 मंजिला का नक्शा निशुल्क दिया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने समीक्षा के दौरान कोरोनावायरस के दृष्टिगत गाइडलाइन सदा मास्क पहनने व सामाजिक दूरी का अनुपालन करने के लिए जागरूकता फैलाने की बात कही है। वहीं क्षेत्र के अस्पतालों में तैनात डॉक्टर तैनाती स्थल पर कार्य कर रहे हैं या नहीं लिए जिलाधिकारी धीरज सिंह को भौतिक निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

वह इसकी जानकारी देते हुए सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि जनपद पौड़ी में विकास भवन सभागार कक्ष के नवीनकरण कार्य का लोकार्पण किया। इसके पश्चात विभागवार जनपद में हुए विकास कार्यो की भी समीक्षा की। ल्वाली झील के कार्य इस वर्ष दिसम्बर माह तक पूर्ण हो जाएंगे। जल जीवन योजना में लक्ष्यवार काम करने, सरकारी भवनों में स्थानीय शिल्प को बढावा देने के निर्देश दिए। हॉलेण्ड से रूटस्टाक मंगाकर पौधे तैयार किये जा रहे हैं, जबकि हिमाचल से बागवानी विशेषज्ञों द्वारा क्षेत्र में सेब के बागवानी वाले स्थलों का निरीक्षण कर, कास्तकारों को प्रशिक्षण दिया गया है। पर्यटन विभाग की ओर से बासा होमस्टे, सतपुली एवं नयार नदी तथा कण्डोलिया पार्क में कार्य केे साथ की सतपुली में बासा ऐग्लिंग कैंप कम्यूनिटी बेस पर तैयार किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button