उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा है कोरोनावायरस, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले लॉकडाउन की नहीं है जरूरत

 

पूरे देशभर में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं उत्तराखंड में भी कोरोनावायरस के मामले पिछले दिनों के आंकड़ों के हिसाब से देखा जाए तो तेजी से बढ़े हैं। जिसकी वजह से राज्य सरकार बेहद चिंतित हो गई है। वही इस मामले पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि आप सभी को अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है। त्रिवेंद्र सिंह रावत सोशल मीडिया पर लगातार ऐसे पोस्ट डाल रहे हैं और लोगों से अपील कर रहे हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए और मास्क जरूर लगाया जाए।

त्रिवेंद्र सिंह रावत लगातार लोगों से कोरोनावायरस से बचने के लिए अपील कर रहे हैं। हालांकि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लॉक डाउन की संभावना को खारिज कर दिया है। जहां कई लोग सोच रहे थे कि उत्तराखंड में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देख कर सरकार राज्य में लोक डाउन कर देगी तो इसे मुख्यमंत्री ने खारिज कर दिया है और कहा है कि राज्य में लॉकडाउन नहीं किया जाएगा।

पिछले दो-तीन दिनों से देखा जाए उत्तराखंड में एक-एक हजार से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले पाए जा रहे हैं। वहीं इस समय एक्टिव केस भी देखे जाएं तो 9000 से ज्यादा हो चुके हैं। इस पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि निश्चित रूप से पिछले कुछ दिनों से कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़े हैं हालांकि इसका एक कारण राज्य में कोरोनावायरस टेस्टिंग ज्यादा होना भी है। अब जागरूकता नितांत जरूरी है। मास्क, सैनिटाइजर और सुरक्षित दूरी के नियमों का पालन करने से इस पर नियंत्रण पाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि सरकार की तैयारियां पूरी हैं। निजी अस्पतालों को वेंटिलेटर उपलब्ध करा दिए जा चुके हैं। सरकार की कोशिश होम आइसोलेशन को बढ़ावा देने की है। राज्य केंद्र सरकार और आईसीएमआर द्वारा जारी एडवाइजरी का ही अनुपालन कर रही है। अगर विशेषज्ञ लॉक डाउन की राय देते हैं तो सरकार इस संबंध में विचार भी कर सकती है हालांकि फिलहाल लॉकडाउन लागू करने की कोई जरूरत नहीं है और लॉकडाउन कोई समाधान नहीं है।

Related Articles

Back to top button