संसद सत्र से पहले गुलाम नबी आजाद बोले महंगाई, शिक्षा जैसे कई मुद्दों पर चर्चा करना जरूरी

सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहां है कि संसद सत्र बहुत ही मुश्किल परिस्थिति में शुरू होने जा रहा है। पूरे देश में डर का माहौल है सांसदों की भी यही स्थिति बनी हुई है। दुनिया में परिस्थितियां तेजी से बदलती जा रही हैं जिस पर संसद में चर्चा करना बेहद जरूरी है। बता देंगे मानसून सत्र से पहले ही सभी सांसदों का कोरोनावायरस टेस्ट भी करवाया जा रहा है हालांकि इससे पहले अब तक पांच लोकसभा सदस्य कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

वही गुलाम नबी आजाद ने कहां है कि लद्दाख में भारत और चीन की सेना आमने-सामने हैं और वहां तनाव का माहौल बना हुआ है। जीडीपी गिर चुकी है। महंगाई और नई शिक्षा नीति जैसे कई मुद्दे हैं जिन पर चर्चा की जानी बेहद जरूरी है। इन मुद्दों के बारे में देश की जनता जानती है इसलिए संसद में इस पर चर्चा होनी चाहिए।

संसद सत्र के दौरान कोरोनावायरस की गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा और लोकसभा हर रोज 4 घंटे के लिए की जाएगी। ऐसे में शून्य काल की अवधि भी कम कर दी गई है और यह अब सिर्फ आधे घंटे तक ही चलेगी। वही जो सवाल हैं उनका जवाब लिखित में दिया जाएगा। वहीं संसद सत्र पर ओम बिरला ने भी कहा कि यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण सत्र रहने वाला है।

Related Articles

Back to top button