यूपी हिंसा को लेकर सीएम ने बनाया बड़ा प्लान, उपद्रवियों को लेकर कही ये बात

यूपी में बीते शुक्रवार को कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला। जिसके बाद से पुलिस और प्रशाशन हाई अलर्ट पर है। पुलिस साजिश कर्ताओं के खिलाफ

लखनऊ: यूपी में बीते शुक्रवार को कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला। जिसके बाद से पुलिस और प्रशाशन हाई अलर्ट पर है। पुलिस साजिश कर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने में जुट गई है। वही अलग- अलग जिलों में हुई हिंसा को लेकर कर्रवाई करते हुए पुलिस ने 319 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं इस हिंसा को लेकर सीएम योगी ने कहा है कि साजिशकर्ताओं की पहतान करना जरुरी है क्योकि ऐसा धटना आगे चलकर भी हो सकता है।  ऐसे में इसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्वाई की जाए।

सीएम ने दिए ये आदेश-Today News

बता दे कि ऐसे में इस सााजिशकर्ताओं ने अपने घिनौने काम को अंजाम देने के लिए युवाओं का इस्तेमाल किया । वही सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में हुई हिंसा का संज्ञान लेते हुए पुलिस और प्रशासन अधिखारयों को निर्देश देते हुए कहा कि इन उपद्रवियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाए ताकि दोबारा असमाजिकता फैलाने की कोशिश ना करें।

ऐसी सजा दो कि दोबारा ऐसा करने की सोचे ना

सीएम ने कहा कि माहौल बिगाड़ने के बारे में कोई सोच भी न सक। सीएम ने अधिकारियों से कहा कि वे शरारतपूर्ण बयान जारी करने वालों के साथ ‘कतई बर्दाश्त नहीं करने’ की नीति के साथ पेश आएं और एक भी निर्दोष को छेड़ें नहीं और कोई दोषी छोड़े नहीं।

पुलिस ने 319 उपद्रवियों को किया गिरफ्तारी

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले कानपुर में हुइ घटना को लेकर सीएम ने कहा कि  इससे पहले 3 जून को कानपुर में भी ऐसी ही कोशिश की गई थी और तब भी सतर्कता के निर्देश दिए गए थे, जिससे प्रदेश के ज्यादातर जिलों में शांति बनी हुई है। सीएम ने कहा कि यह शांति व्यवस्था चिर स्थायी रहे, इसके लिए सतर्क सावधान रहना होग। यूपी के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने रविवार की शाम बताया कि राज्य के आठ जिलों से 319 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि हिंसा के संबंध में यूपी के नौ जिलों में 13 एफआईआर दर्ज की गई हैं। उन्होंने बताया कि वीडियो और फोटो के आधार पर उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। वही सीएम द्वारा दिए गए निर्देश का शख्ती से पालन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरनगर :- 36 परीक्षा सेंटरों पर यूपीपीसीएस की परीक्षा भारी सुरक्षा व्यवस्था में हुई संपन्न

ये भी पढ़ें-यूपी हिंसा: जानें पुलिस व प्रशासन से कहा हुई चूक, कैसे हुआ इतना बड़ा बवाल

Up NEWS

यूपी हिंसाा मामला

Related Articles

Back to top button