सीएम केजरीवाल ने रतन लाल के परिवार को एक करोड़ और एक सदस्य को नौकरी देने का किया वादा

दिल्ली में उत्तरी पूर्वी जिले में लगातार हिंसक प्रदर्शन किए गए। यह प्रदर्शन जाफराबाद से शुरू हुआ और धीरे-धीरे उत्तरी पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में फैलता चला गया । दिल्ली में हुई इस हिंसा में अब तक 27 लोगों की जान जा चुकी है। जिसमें एक दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल भी शामिल है। कल रतनलाल के परिवार वालों ने धरना दिया था। रतन लाल के परिवार वालों की मांग थी कि रतनलाल को शहीद घोषित किया जाए। वहीं दिल्ली सरकार ने शहीद रतन लाल के परिवार वालों को एक करोड़ देने का वादा किया है ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार शहीद रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ रुपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोग हिंसा नहीं चाहते हैं। यह कुछ असामाजिक, राजनीतिक और बाहरी तत्वों द्वारा किया गया है। दिल्ली में हिंदू और मुसलमान कभी नहीं लड़ना चाहते हैं।

बता देगी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुरुआत से ही दिल्ली के लोगों से अपील कर रहे हैं कि इस हिंसात्मक प्रदर्शन से किसी को भी पायदान नहीं होने वाला है। अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की थी कि इस हिंसात्मक प्रदर्शन को खत्म किया जाए। वही कल एनएसए अजीत डोभाल ने भी उत्तरी पूर्वी दिल्ली का जायजा लिया था। अजीत डोभाल ने सीलमपुर जाफराबाद और मौजपुर में जाकर लोगों से बातचीत भी की थी। इसके बाद वह देश के गृह राज्य मंत्री अमित शाह से भी मिले थे।

Related Articles

Back to top button