बीजेपी नेताओं की वीडियो कोर्ट में चलवाने वाले जस्टिस का हुआ तबादला, हिंसा पर दिल्ली पुलिस को भी लगाई थी फटकार

0
37

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से दंगे चल रहे हैं। इस हिंसा में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली का माहौल इस समय तनावपूर्ण बना हुआ है। 1984 के बाद दिल्ली में एक बार फिर दंगे हुए हैं। वही इस पर कल दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई की गई सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस को फटकार लगाने वाले जस्टिस एस मुरलीधर का तबादला दिल्ली हाईकोर्ट से पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में कर दिया गया है।

बता दे कि उन्होंने दिल्ली इंसा मामले की सुनवाई गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी थी मोनोग्राम जिसके बाद इस मामले की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ को भी सौंप दी गई थी। जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 12 फरवरी को हुई अपनी बैठक में दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस एस मुरलीधर को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने की सिफारिश की थी।

बता दें कि दिल्ली हिंसा मामले में सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने हिंसा मामले पर कहा था कि दिल्ली में दूसरे ‘1984’ को नहीं होने देंगे। वहीं इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई थी और कोर्ट में बीजेपी नेताओं का वीडियो देखा गया था।

बता दे कि खबर है कि राष्ट्रपति भवन से जस्टिस एस मुरलीधर के ट्रांसफर की सूचना भी जारी कर दी गई है। देश के राष्ट्रपति ने भारत के मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबड़े के साथ इस बारे में पहले परामर्श किया । जिसके बाद जस्टिस एस मुरलीधर का तबादला दिल्ली उच्च न्यायालय से पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here