उत्तराखंड : रुद्रप्रयाग के गांव में फिर फटा बादल, मची तबाही, घरों में घुसा मलबा पैदल रास्ते भी हुए ठप्प

उत्तराखंड इस समय दोहरी मार झेल रहा है। पहले कोरोनावायरस की वहीं अब बरसात के दिनों में बारिश उत्तराखंड में तबाही मचा रही है। ऐसे में अब खबर है कि उत्तराखंड में एक बार फिर से बादल फटा है। घटना उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के गांव सिरवाड़ी की है। यहां पर जब बादल फटा तो हर बार की तरह तबाही ही लेकर आया। बादल फटने से कई घर मलबे में तब्दील हो गए। इतना ही नहीं बड़की बादल फटने से कई घरों में मलबा घुस गया मलबे से खेत खलियान और पैदल रास्ते पूरी तरह खराब हो गए।

किसानों की मेहनत भी पानी पानी हो गई। सिरवाड़ी बांगर में बादल फटने से तबाही हुई है। इस घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। बादल फटने की घटना से गांव वाले भी बेहद परेशान हो चुके हैं। बहुत ही तो लोग हैं क्यों वापस अपने गांव आए थे इस उम्मीद में कि गांव जाकर उन्हें बहुत सी सुविधाएं मिल पाएंगी। कोरोनावायरस के चलते बहुत से प्रवासी मजदूर अपने अपने गांव लौटे हैं। लेकिन जब वह गांव पहुंचे और बारिश ने तबाही मचाई तो लोग अब बेहद परेशान भी हैं। मलबे के कारण कई ग्रामीणों के घर और गौशाला भी क्षतिग्रस्त हुए हैं यह एक बड़ा नुकसान है।

गांव को जोड़ने वाले पैदल रास्ते गुम हो गए हैं। मलबे से पूरी तरह से यह रास्ते ठक चुके हैं। खेतों और रास्तों पर मलबा और बोल्डर बोल्डर पड़े हुए हैं। बता दें कि साल 1986 में भी इस गांव में बादल फटा था उस दौरान भी बहुत तबाही मची थी। यह गांव विस्थापन की सूची में है लेकिन आज तक ग्रामीणों का विस्थापन हो ही नहीं पाया है।

Related Articles

Back to top button