अब दिल्ली के 3000 होटलों और गेस्ट हाउस में नहीं ठहर पाएंगे चीनी नागरिक, जानिए वजह

भारत और चीन के बीच लगातार तनाव बढ़ता ही जा रहा है। 15 जून को हुई झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे जिसके बाद से ही पूरा देश आक्रोशित हैं। हालांकि कई रिपोर्ट के मुताबिक है अभी कहा जा रहा है कि इस झड़प में चीन के 43 सैनिक हताहत हुए थे। वही चीन का विरोध पूरे भारत में किया जा रहा है। ऐसे में दिल्ली के होटल और गेस्ट हाउस में चीनी नागरिकों को नहीं ठहरने का फैसला लिया गया है। यानी अब चीनी सैनिक दिल्ली के होटल और गेस्ट हाउस में नहीं ठहरेंगे यह बड़ा फैसला लिया गया है।

कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के चीनी सामान बहिष्कार के आह्वान पर दिल्ली के बजट होटलों के संगठन दिल्ली होटल एंड गेस्ट हाउस ओनर्स एसोसिएशन (धुर्वा) ने एक बड़ा फैसला लिया है। इस संगठन ने घोषणा की है कि चीन की हरकतों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि दिल्ली के होटल और गेस्ट हाउस में अब से किसी भी चीनी नागरिक को ठहराया नहीं जाएगा।

बताने की राजधानी दिल्ली में करीब 3000 बजट होटल और गेस्ट हाउस हैं। जिनके अंदर एब चाइना का कोई व्यक्ति नहीं ठहर पाएगा। दिल्ली होटल एंड गेस्ट हाउस ओनर्स एसोसिएशन के महामंत्री महेंद्र गुप्ता ने बताया कि चीन जिस प्रकार से भारत के साथ व्यवहार कर रहा है और हिंसक झड़प में जिस तरीके से भारतीय सैनिक शहीद हुए, उसके कारण दिल्ली के सभी होटल कारोबारियों में बेहद गुस्सा है।

महामंत्री महेंद्र गुप्ता ने कहा कि ऐसे समय में जब कैट ने देश भर में चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का अभियान चलाया है, उसमें दिल्ली के होटल और गेस्ट हाउस कारोबारी भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे और उसी को देखते हुए हमने यह फैसला किया है कि अब से दिल्ली के किसी भी बजट होटल या गेस्ट हाउस में किसी भी चीनी व्यक्ति को ठहराया नहीं जाएगा।

Related Articles

Back to top button