उत्तरप्रदेश के इस दलित नेता ने की बिहार के मुख्यमंत्री से मुलाकात , यूपी बिहार एक बार फिर दिख सकते है साथ !

एनडीए गठबंधन से अलग होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  लगातार विपक्षी दलों के नेताओं को एकजुट करने में लगे हुए हैं.

एनडीए गठबंधन से अलग होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  लगातार विपक्षी दलों के नेताओं को एकजुट करने में लगे हुए हैं. ताकि लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी (BJP) को मजबूती के साथ टक्कर दी जा सके. इसी सिलसिले में भीम आर्मी (Bhim Army) के चीफ और आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के मुखिया चन्द्र शेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad) ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर चर्चा की और रणनीति पर बात की.

मुलायम और अखिलेश से भी मिल चुके हैं नीतीश

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही नीतीश कुमार की लोकसभा चुनाव को लेकर सक्रियता तेज हो गई है. हाल के दिनों में उन्होने विपक्ष को एकजुट करने के लिए विपक्षी दलों के कई बड़े नेताओं से मुलाकात भी की थी. नीतीश 3 दिवसीय दौरे पर दिल्ली आए थे, जहां उन्होंने सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी. नीतीश कुमार मेदांता अस्पताल में भर्ती मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद थे, मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि था कि हम सब साथ हैं.

राहुल गांधी समेत कई नेताओं से मिल चुके हैं नीतीश

 

सपा अध्यक्ष के अलावा नीतीश कुमार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा से भी मुलाकात कर चुके हैं, मंगलवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी उनके एक अणे स्थित निवास पर मुलाकात की थी. दोनों नेताओं के बीच करीब दो घंटे तक बात हुई. विपक्ष को एकजुट करने के लिए नीतीश कुमार का लगातार मुलाकात का सिलसिला जारी है.

Related Articles

Back to top button