दिल्ली में कोरोनावायरस के चलते मोहर्रम पर नहीं निकाला जाएगा जुलूस, गणेश चतुर्थी पर नहीं सजेगा पंडाल

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के चलते सरकार ने गाइडलाइंस जारी की है। ऐसे में सरकार की गाइडलाइंस का अनुपालन करते हुए दिल्ली में मोहर्रम के दौरान जुलूस निकालने पर पाबंदी रहेगी। यानी इस दिन जुलूस नहीं निकलेगा। दिल्ली सरकार के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी आदेश के तहत गणेश चतुर्थी पर भी सार्वजनिक मूर्ति स्थापना या पंडाल बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह फैसला कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों की वजह से किया गया है।

बता दे कि डीडीएमए की तरफ से कोरोनावायरस के संक्रमण के खतरे के मद्देनजर लोगों से इन पर्वों को अपने घर पर ही मनाने की अपील की गई है। इसी के साथ डीडीए मैंने संबंधित विभागों को केंद्र सरकार से जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करने के लिए भी कहा है।

डीडीएमए की तरफ से जारी दिशा निर्देश के अनुसार डीडीएमए में दिल्ली में कोरोनावायरस महामारी के फैलने के खतरे से वाकिफ है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पहले ही कोरोनावायरस को महामारी घोषित क्या हुआ है। ऐसे में दिल्ली सरकार कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी उपचार कर रही है। यही कारण है कि राजधानी दिल्ली में मोहर्रम के दिन जुलूस निकालने पर पाबंदी रहेगी और साथी गणेश चतुर्थी पर भी पंडाल बनाने और सार्वजनिक मूर्ति स्थापना करने पर प्रतिबंध लगा रहेगा।

Related Articles

Back to top button