मध्य प्रदेश के किसानों को केंद्र सरकार ने दी राहत, फसल बीमा योजना के प्रीमियम देने की तारीख को बढ़ाया आगे

मोदी सरकार ने किसानों को राहत देने का एक बड़ा फैसला किया है। मोदी सरकार ने फसल बीमा योजना के प्रीमियम के पैसे को जमा करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। ऐसे में किसानों को एक बड़ी राहत मिलने वाली है। हालांकि यह फैसला मध्य प्रदेश के किसानों के लिए लिया गया है। मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत प्रीमियम भुगतान करने की तारीख बढ़ाने के लिए कहा था। जिसके बाद सरकार ने उनकी यह बात सुन ली है और इस तारीख को आगे भी बढ़ा दिया है।

केंद्र सरकार ने किसानों के लिए 7 सितंबर तक तारीख बढ़ाकर इसे मंजूरी दे दी। वही एक न्यूज़ एजेंसी से पटेल ने कहा कि ‘केन्द्र ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत प्रीमियम भुगतान की तारीख रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद, देवास और हरदा जिलों में बढ़ाकर 7 सितंबर कर दी है।’

इससे पहले पटेल ने प्रदेश के 15 जिलों में हाल ही में हुई भारी बारिश को देखते हुए प्रभावित क्षेत्रों में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत फसल बीमा प्रीमियम के भुगतान की अंतिम तिथि 31 अगस्त से बढ़ाकर 7 सितंबर करने का अनुरोध किया था। उन्होंने प्रीमियम भुगतान की अंतिम तिथि 31 अगस्त से बढ़ाकर 7 सितम्बर करने की मांग की थी।

Related Articles

Back to top button