लालू प्रसाद यादव के लगभग 15 ठिकानों पर सीबीआई की रेड, जानें मामला

सीबीआई की टीम लालू यादव के पटना स्थित अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी

पटना: सीबीआई ने शुक्रवार सुबह राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के 17 ठिकानों पर  छापेमारी करने पहुंची। सीबीआई की टीम ने एक साथ पटना, गोपालगंज और नई दिल्ली के ठिकानों पर छापेमारी की गई। टीम सबसे पहले 10 सुर्कलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर छापेमारी करने पहुंची। इसके चंद मिनटों बाद सीबीआई की टीम लालू यादव के पटना स्थित अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी करने लगी।

जानिए कहा किन ठिकानों पर हुई छापेमारी

मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम ने लालू यादव के पटना स्थित 4 ठिकानों पर छापेमारी की। पटना के रंजन पथ स्थित राबड़ी देवी के फ्लैट में छापेमारी की। इसके अलावा पटना के गोला रोड स्थित लालू यादव के गौशाला पर भी छापेमारी की। सीबीआई की टीम फुलवारी शरीफ स्थित लालू यादव के ठिकाने पर भी तलाशी में लगी है। इसके अलावा लालू यादव के गोपालगंज और दिल्ली स्थित ठिकानों पर भी तलाशी अभियान जारी है। सीबीआई की टीम सामान्य रूप से लालू यादव के ठिकानों पर पहुंची और छापेमारी शुरू कर दी। इसके अलावा सीबीआई की टीम दिल्ली स्थित मीसा भारती के आवास पर भी पहुंची है। वहां टीम लालू यादव से पूछताछ करने पहुंची है।

राबड़ी देवी  और तेज प्रताप यादव  से पूछताछ

राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर वाले आवास पर सीबीआई की टीम जब पहुंची और तलाशी लेने लगी। सीबीआई की टीम में आवास पर मौजूद राबड़ी देवी और तेजप्रताप यादव को अलग-अलग कमरों में पूछताछ की गई। टीम दोनों लोगों से रेलवे भर्ती घोटाले की फाइल मांग रहे हैं। हालांकि राबड़ी देवी ने कहा कि उन्हें कुछ भी मालूम नहीं है। इसी बीच तेजप्रताप यादव के समर्थक राबड़ी आवास के बाहर जुटे और नारेबाजी करने लगे।

जानें पूरा क्या है मामला

आरोप है कि साल 2004-2009 के बीच लालू यादव के रेलमंत्री रहते हुए लोगों को गलत तरीके से नौकरी दिलाई थी। आरोप है कि नौकरी देने के एवज में लालू यादव ने गरीब लोगों से जमीन लिखवा लिए थे। दायर शिकायत पत्र में कहा गया है कि लालू यादव ने नौकरी के बदले प्राइम लोकेशन पर जमीन ली थी। इस मामले में जेडीयू नेता ने भी शिकायत दर्ज कराई थी।

Related Articles

Back to top button