असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ दिल्ली में केस दर्ज, स्वामी यति नरसिम्हनंद के खिलाफ अब तक 11 एफआईआर

दिल्ली पुलिस के IFSO ने कथित रूप से भड़काऊ टिप्पणी करने के लिए AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

दिल्ली पुलिस के IFSO ने कथित रूप से भड़काऊ टिप्पणी करने के लिए AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। ओवैसी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद एआईएमआईएम कार्यकर्ताओं ने संसद पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। एफआईआर में स्वामी यति नरसिम्हनंद का भी नाम है।

दिल्ली पुलिस ने ओवैसी और स्वामी नरसिम्हनंद के अलावा नूपुर शर्मा, नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन पांडे के खिलाफ मामला दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस ने आरोप लगाया है कि सभी आरोपी कथित तौर पर नफरत भरे संदेश भेज रहे थे। लोगों के विभिन्न समूहों को उकसाना और ऐसी स्थितियाँ बनाना जो स्थायी शांति के लिए हानिकारक हों।

हमने नूपुर शर्मा, नवीन कुमार जिंदल और असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ सोशल मीडिया पर कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए दो प्राथमिकी दर्ज की हैं। जिन्होंने दूसरे धर्म के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। जिनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।

हाल ही में बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पयंगबर मोहम्मद पर एक विवादित टिप्पणी के सिलसिले में सस्पेंड कर दिया गया है. दिल्ली मीडिया सेल के अध्यक्ष नवीन जिंदल को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

जिसके बाद नूपुर शर्मा ने मंगलवार को कहा कि वह पार्टी के फैसले को स्वीकार करती हैं और उसका सम्मान करती हैं. “मैंने संगठन में व्यावहारिक रूप से विकसित किया है,” उन्होंने कहा। मैं उनके फैसले को स्वीकार करता हूं और उनका सम्मान करता हूं।

तो नवीनकुमार जिंदल ने दावा किया कि उन्हें और उनके परिवार को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिल रही थी। जिंदल ने एक जून को पयांगबार के खिलाफ विवादित ट्वीट किया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर हमले हुए हैं।

ये भी पढ़ें-UP विधानपरिषद: केशव मौर्य सहित 9 प्रत्‍याशि‍यों ने किया नामांकन; CM योगी रहे मौजूद

ये भी पढ़ें-अखिलेश यादव और ओवैसी पर दर्ज केस को लेकर सुनवाई अब 14 जून को, जानें मामला

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button