सोने के रुद्राक्षय के लिए मालिक की हत्या कर केयरटेकर फरार

मुंबई के सांताक्रूज वेस्ट में रहने वाले एक 85 वर्षीय डॉक्टर की उसी के केयरटेकर ने हत्या कर दी है। हत्या करने के बाद वह मृतक के सोने के उपकरणों को ले कर फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक, घर से केवल 20 ग्राम वजन का सोने का रुद्राक्ष गायब है और आरोपी ने किसी अन्य कीमती सामान को हाथ नहीं लगाया।

मुरलीधर पुरुषोत्तम नाइक सांताक्रूज़ वेस्ट में सेंट्रल एवेन्यू रोड पर हेलेना अपार्टमेंट के निवासी थे, जो अपनी पत्नी उमा के साथ 2BHK अपार्टमेंट में रहते थे। उनका नियमित केयरटेकर अपने गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए छुट्टी पर था और इसलिए परिवार ने 25 वर्षीय कृष्ण मनबहादुर पेरियार को 1 मई को HACH जनशक्ति एजेंसी के माध्यम से काम पर रखा गया था।

घटना के दिन नाइक और उमा अलग-अलग बेडरूम में सो रहे थे। पेरियार नाइक* के कमरे के फर्श पर सो रहा था। “रसोइया सुबह 8 बजे आती है। जब वह चाय देने के लिए मेरे ससुर के कमरे में गई तो उसके हाथ और पैर चादर से बंधे हुए थे। उसने मेरी माँ को सूचित किया।” -इन-लॉ और हमने दूसरे डॉक्टर को बुलाया और पुलिस को भी सूचित किया,” नाइक * के दामाद ने कहा, डॉक्टर ने जांच की और उसे मृत घोषित कर दिया।

“हमें पुलिस से यह भी पता चला कि पेरियार को बिना किसी उचित पुलिस सत्यापन के एजेंसी द्वारा काम पर रखा गया था। हमने एक वरिष्ठ नागरिक जोड़े की सुरक्षा के लिए एजेंसी पर भरोसा किया था, लेकिन उन्हें निराश किया गया। एजेंसी उनकी मौत के लिए भी जिम्मेदार है।

पुलिस का मानना है कि नाइक की हत्या सोमवार तड़के तीन बजे से पांच बजे के बीच की गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “घर में सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं, लेकिन परिवार द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर, हमने पेरियार के खिलाफ अपराध दर्ज किया है, जो घटना के बाद से फरार है।” नाइक द्वारा पहने गए सोने के रुद्राक्ष को बिना किसी अन्य कीमती सामान को छुए चुरा लिया।

नाइक परिवार ने बताया है कि नाइक केवल रुद्राक्ष पहनते थे, क्योंकि वह भगवान शिव में विश्वास करते थे। वह जीएसबी (गौड़ सारस्वत ब्राह्मण) समुदाय के सदस्य भी थे और उन्हें हाल ही में एक पुरस्कार भी मिला था।

Related Articles

Back to top button