केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्‍योरेंस ने “गारंटीड फॉर्च्‍यून प्‍लान” लॉन्‍च किया

यह प्‍लान उन ग्राहकों के लिये है, जो अपने परिवारों की आर्थिक सुरक्षा के अतिरिक्‍त फायदे के अलावा लचीलेपन और गारंटी के साथ अपनी किस्‍मत बनाना चाहते हैं

 

नई दिल्‍ली। केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्‍योरेंस ने एक नॉन-लिंक्‍ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग व्‍यक्तिगत बचत जीवन बीमा योजना “गारंटीड फॉर्च्‍यून प्‍लान” को लॉन्‍च किया है। कंपनी की यह नई पेशकश एक पीओएस (पॉइंट ऑफ सेल), जीवन बीमा उत्‍पाद भी है।

यह उत्‍पाद ग्राहकों के लिये लचीलेपन के साथ प्‍लान के दो विकल्‍पों की पेशकश करता है, पहला विकल्‍प गारंटीड सेविंग्‍स ऑप्‍शन लक्ष्‍यों को हासिल करने की इच्‍छा रखने वालों के लिये है और पॉलिसी की अवधि पूरी होने तक जीवित रहने पर एकमुश्‍त राशि देता है। दूसरा विकल्‍प गारंटीड कैश बैक ऑप्‍शन ग्राहकों को पॉलिसी के हर पाँच साल के बाद निश्चित कैश बैक के रूप में लिक्विडिटी देता है और इसमें उस राशि को टालने और उसे पॉलिसी परिपक्‍व होने तक जमा करने या पहले ही निकाल लेने का विकल्‍प भी है। अवधि समाप्‍त होने पर कैश बैक के अलावा एकमुश्‍त राशि का भुगतान भी किया जाता है।

इस प्‍लान में एक अनूठा फीचर ‘केयर पे बेनेफिट’ भी शामिल है, जोकि एक इन-बिल्‍ट फायदा है और मृत्‍यु की सूचना पर मृत्‍यु की तिथि तक भुगतान किये गये सारे प्रीमियम्‍स (हामीदारी के अतिरिक्‍त प्रीमियम्‍स और करों को छोड़कर) का 100% देता है। यह त्‍वरित लाभ है, जो सूचना मिलते ही दिया जाता है और बाकी मृत्‍यु लाभ का भुगतान दावे का मूल्‍यांकन पूरा होने के बाद किया जाता है।

इस प्‍लान में और भी अतिरिक्‍त फायदे हैं, जैसे कि:-

– परिपक्‍वता लाभ के भुगतान को बढ़ाने के लिये निश्चित वार्षिक संलग्‍नक

– प्रीमियम के भुगतान की लचीली शर्तें और पॉलिसी की अवधि के लचीले विकल्‍प

– कम प्रीमियम की प्रतिबद्धता पर भी उपलब्‍ध

केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्‍योरेंस के एमडी एवं सीईओ श्री अनुज माथुर ने कहा, “यह पेशकश ऐसे ग्राहकों को फायदा देगी, जो जीवन की किसी भी अवस्‍था/लक्ष्‍य के लिये बचत करना चाहते हैं और इसके लिये निश्चित बचत/कैश-बैक और परिवार के लिये आर्थिक सुरक्षा प्रदान की जाती है। इस प्‍लान से ग्राहक अपने लक्ष्‍यों के लिये बचत बढ़ा सकेंगे और वित्‍तीय लक्ष्‍यों को हासिल कर सकेंगे, साथ ही उन्‍हें तेजी से रिटर्न मिलेगा, जोकि आज की स्थिति में काफी महत्‍वपूर्ण हैं। हम एक दशक से ज्‍यादा समय से अपने ग्राहकों के वादे पूरे कर रहे हैं और उनके “’प्रॉमिसेस का पार्टनर’’ बनने की कोशिश में हैं, जिसके लिये हम ऐसे बीमा उत्‍पाद तैयार करते हैं, जो अभिनव होते हैं और ग्राहकों की जरूरतों के अनुकूल होते हैं।”

 

Related Articles

Back to top button