दिल्ली की नई मेयर होंगी शैली ओबरॉय , कार्यकाल होगा केवल 3 महीना

मेयर और डिप्टी मेयर का कार्यकाल सिर्फ तीन महीने के लिए होगा।

 

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम में नवनिर्वाचित आम आदमी पार्टी की तरफ से नई मेयर शैली ओबरॉय को बनाया जाएगा। आम आदमी पार्टी की तरफ से शैली को उम्मीदवार बनाया गया है, जिसके बाद अब उनका जीतना और पद पर आसीन होना तय माना जा रहा है। आम आदमी पार्टी की बैठक के बाद शैली के नाम पर मुहर लगी है।
दिल्ली की पटेल नगर वॉर्ड 86 से शैली ओबेरॉय पार्षद हैं। पहली बार उनका पार्षद पद के लिए चुनाव हुआ है। पेशे से शैली एक प्रोफेसर हैं। 39 वर्षीय शैली ने पीएचडी की है। बता दें कि बीजेपी की दीपाली कपूर को शैली ने सिर्फ 269 मतों के अंतर से हराया था।
जानकारी के मुताबिक मेयर और डिप्टी मेयर का कार्यकाल सिर्फ तीन महीने के लिए होगा। दरअसल महापौर का कार्यकाल एक अप्रैल से 31 मार्च तक के लिए होता है। इसलिए महापौर बनने के बाद शैली का कार्यकाल सिर्फ 31 मार्च तक के लिए होगा। बता दें कि महापौर पद पर चयन रोटेशन के आधार पर एक वर्ष के लिए होगा। महापौर के लिए पहला वर्ष महिलाओं के लिए आरक्षित है।

वहीं स्टेंडिंग कमेटी के सदस्यों का कार्यकाल पूरे एक वर्ष के लिए तय किया जाएगा। बता दें कि आम आदमी पार्टी की बैठक में कुल छह नामों पर चर्चा हुई थी। इसमें महामौर, उप महापौर और चार स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के लिए चर्चा की गई थी।

बता दें कि दिल्ली के एकीकृत होने के बाद छह जनवरी 2023 को नगर निगम की पहली बैठक होगी। इस बैठक में महापौर और उपमहापौर के पद पर चुनवा होगा और दोनों उम्मीदवारों का चयन होगा। इस बैठक में सीक्रेट बैलेट के जरिए महापौर और उपमहापौर के पद का चुनाव होगा।

 

Related Articles

Back to top button