मुख्‍तार अंसारी के दो साथियों के अवैध निर्माण पर चला बुल्‍डोजर, पत्‍नी और साले की 28.58 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

लखनऊ/मऊ: उत्‍तर प्रदेश में गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत अंतर्राज्‍यीय गिरोह (आईएस-191 गैंग) के सरगना मुख्‍तार अंसारी के दो सहयोगियों के अवैध निर्माण को मऊ जिला प्रशासन ने शनिवार को ढहा दिया। साथ ही अब मुख्‍तार अंसारी की पत्‍नी अफशा अंसारी और साले अनवर शहजाद व सरजील रजा की लगभग 28 करोड़ 58 लाख की भूमि और भवन संपत्ति की कुर्की होगी।
जानकारी के मुताबि‍क मुख्तार अंसारी के करीबी साथी इरशाद और मकसूद ने कोतवाली थाना क्षेत्र के बंधा रोड पर सरकारी जमीन पर अवैध रूप से एक इमारत का निर्माण किया था. मऊ के अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने शनिवार को बताया कि जिला प्रशासन ने पुलिस की मदद से इस अवैध निर्माण को ढहाया। उन्होंने बताया कि इरशाद और मसूद मुख्तार अंसारी के सहयोगी हैं, जिनकी संपत्ति को ध्‍वस्‍त किया गया है। बता दें कि गाजीपुर जिले के मूल निवासी मुख्‍तार अंसारी मऊ जिले की मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से विधायक है।
गाजीपुर के जिलाधिकारी ने कथित माफिया और बसपा विधायक मुख्तार अंसारी की पत्‍नी अफशा अंसारी और उनके साले की संपत्ति की कुर्की के आदेश जारी किए हैं। अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्‍थी ने गृह विभाग के ‘सोशल मीडिया ग्रुप’ पर शनिवार को यह जानकारी साझा दी।
5 नवंबर को गाजीपुर के जिलाधिकारी द्वारा गैंगस्‍टर अधिनियम की धारा 14(1) के अन्‍तर्गत अन्‍तर्राज्‍यीय गिरोह (आईएस-191 गैंग) के सरगना मुख्‍तार अंसारी की पत्‍नी अफशा अंसारी और अंसारी के साले अनवर शहजाद व सरजील रजा की लगभग 28 करोड़ 58 लाख की भूमि और भवन संपत्ति की कुर्की के आदेश जारी कर दिए हैं।

Related Articles

Back to top button