बुलंदशहर: अम्बेडकर जयंती पर युवकों ने फूंक दिया पुतला, जानिए इसके पीछे की वजह

बुलंदशहर: अम्बेडकर जयंती पर युवकों ने फूंका शराब का ठेका

लखनऊ: यूपी के बुलंदशहर जिले में कुछ युवकों ने शराब के ठेके को आग लगा दी है. अरनिया क्षेत्र के गांव गंगावली में शराब नहीं मिलने से नाराज कुछ युवकों ने शराब के ठेके को आग लगाकर जला दिया. इस दौरान शराब के ठेके के पास खड़ी बाइक व कार जलकर राख हुई है. बताया जाता है कि अंबेडकर जयंती पर जिला प्रशासन के निर्देश के बाद शराब के ठेके को बंद कराया गया था. गांव के कुछ युवक ठेका खुलवा कर शराब खरीदना चाहते थे.

युवकों ने शराब के ठेके को लगाई आग

सेल्समैन को फोन किया लेकिन उसने ठेका खोलने से मना कर दिया है. जिसके बाद ग्रामीण युवकों ने देशी शराब के ठेके को आग के हवाले कर दिया था. हालांकि स्थानीय पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक, थाना अरनिया में एक दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ पीड़ित सेल्समैन व दुकान मालिक ने मुकदमा दर्ज कराया है. जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. फिलहाल गांव में पुलिस की दबिश लगातार जारी है. जानकारी के मुताबिक जल्द सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

शराब के ठेके के साथ गाडियां भी जलकर हुई खाक

क्योंकि ग्रामीण युवकों द्वारा आग लगाने की वजह से ठेके में रखी शराब व पास में खड़ी गाड़ियां जलकर राख हो गई है. इससे पहले 14 अप्रैल को भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर संपूर्ण यूपी में देशी शराब अंग्रेजी शराब बीयर एवं भांग की दुकाने बंद रखने का ऐलान किया गया था. शराब के सभी ठेको पर आज दुकान बंद रहने की सूचना की गई थी.

Related Articles

Back to top button